मुस्लिम मुत्तहीदा काउंसिल ने की अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार की निंदा

देश के अलग-अलग हिस्सों में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार की मुस्लिम मुत्तहीदा काउंसिल ने निंदा की है।

By: शंकर शर्मा

Published: 01 Jul 2019, 11:50 PM IST

विजयपुर. देश के अलग-अलग हिस्सों में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार की मुस्लिम मुत्तहीदा काउंसिल ने निंदा की है। काउंसिल ने हाल ही तबरेज अंसारी नामक युवक को मॉब लिंचिंग कर उन्हें मार देने के जिम्मेदार लोगों को शीघ्र गिरफ्तार कर उनके खिलाफ हत्या का मुकदमा चलाने की मांग की है।

मुस्लिम मुत्तहीदा काउंसिल विजयपुर जिला इकाई की ओर से शुक्रवार को मौन रैली निकाली गई। इस दौरान धर्म गुरू हजरत सैयद तनवीर पीरा हाशमी के नेतृत्व में मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल की ओर से जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। धर्मगुरू हजरत सैयद तनवीर पीरा हाशमी ने कहा कि इन दिनों देश में अल्पसंख्यकों पर लगातार हो रहे हमलों की वजह से अल्पसंख्यकों में भय का वातावरण बना हुआ है। रैली में वरिष्ठ वकील बशीर उज्जमा लाहोरी, प्रो. असलम मुजावर एवं प्रो. मदनी सहित कई समाजबंधु उपस्थित थे।

वृद्धा की हत्या कर आभूषण लूटने वाले को पकड़ा
बेंगलूरु. अत्तिबेले पुलिस ने एक वृद्धा की हत्या कर आभूषण चुराने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी की पहचान तमिलनाडु के धर्मपुरी जिले निवासी श्रीनिवासन (३२) के तौर पर की गई है। आरोपी गत सप्ताह २१ जून को सर्जापुर के गोल्डन गेट लेआउट निवासी जयम्मा मुनिरेड्डी (७५) के निवास में जबरन घुसा और जयम्मा पर चाकू से हमला कर दिया। मुंह में कपड़ा ठूस दिया और गला रेतने के बाद आलमारी से पांंच हजार रुपए और आभूषण चुरा कर फरार हो गया।


घटना के अगले दिन दूध देने आए व्यक्ति ने बेल बजाई, अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो पड़ोसियों को सूचना दी। पड़ोसियों ने खिडक़ी से देखा तो अंदर जयम्मा का शव पड़ा था। पुलिस निरीक्षक बालाजी कुमार ने जयम्मा के निवास के पास लगे सीसीटीवी के फुटेज की जांच की और आरोपी को धर्मपुरी से गिरफ्तार किया। श्रीनिवासन पेशेवर अपरोधी है, इसके खिलाफ तमिलनाडु के विभिन्न पुलिस थानों में हत्या, डकैती सहित अन्य वारदातों के संबंध में मामले दर्ज हैं।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned