scriptएक तरफ हो रही थी हिंसा, दूसरी तरफ मुस्लिम युवक बचा रहे थे मंदिर | Muslim youths form human chain to protect hanuman mandir | Patrika News
बैंगलोर

एक तरफ हो रही थी हिंसा, दूसरी तरफ मुस्लिम युवक बचा रहे थे मंदिर

मंदिर परिसर के बाहर मुस्लिम युवकों ने बनाई मानव श्रृंखलासांप्रदायिक सौहार्द, सद्भावना और भाईचारे की अनुपम मिसाल

बैंगलोरAug 12, 2020 / 08:01 pm

Rajeev Mishra

एक तरफ हो रही थी हिंसा, दूसरी तरफ मुस्लिम युवक बचा रहे थे मंदिर

एक तरफ हो रही थी हिंसा, दूसरी तरफ मुस्लिम युवक बचा रहे थे मंदिर

बेंगलूरु.
सांप्रदायिक सौहार्द की अनुपम मिसाल कायम करते हुए हिंसाग्रस्त डीजे हल्ली इलाके के लगभग 100 मुस्लिम युवकों ने एक हिंदु मंदिर के बाहर मानव श्रृंखला बनाई ताकि उसपर हमला नहीं हो सके। यह सबकुछ तब हुआ जब हिंसा पर उतारू भीड़ डीजे हल्ली पुलिस थाने पर हमला कर रही थी और हालात बेकाबू हो गए थे।
दरअसल, डीजे हल्ली के करीब ही शामपुर रोड में यह हनुमान मंदिर है। सूत्रों के मुताबिक कुछ उपद्रवी मोटरबाइक से मंदिर के पास आए और वहां थाने की ओर निकल गए। उनके पीछे-पीछे भीड़ चल पड़ी। इस बीच तो कुछ मुस्लिमों युवाओं ने अंदाजा लगाया कि कहीं ये लौटते वक्त मंदिर में भी तोड़-फोड़ न मचाए।
एक निजी कंपनी में काम करने वाले खलीद ने बताया कि ‘मंदिर के पास जब उपद्रवी पहुंचे तो हमें लगा कि अब ये पत्थर चलाने वाले हैं। यह हिंसा को बढ़ाने वाला साबित होता। हमने उन्हें तुरंत रोका। इस बीच क्षेत्र के कुछ वरिष्ठ भी आए गए। मामला टल गया। लेकिन, हमने महसूस किया कि संभव है कि ये लौटते समय मंदिर पर हमला कर दें। तब हमने मंदिर को सुरक्षा प्रदान करने की योजना बनाई।Ó हिंसा के बीच भाईचारे और सद्भावना की मिसाल कायम करते हुए 100 से अधिक मुस्लिम युवा मंदिर के चारों तरफ मनाव श्रृंखला बनाए। इतना ही नहीं वे रात 11.30 बजे से रात 1 बजे तक मंदिर के आगे डटे रहे ताकि कोई मंदिर में कोई तोड़ फोड़ न हो।

Home / Bangalore / एक तरफ हो रही थी हिंसा, दूसरी तरफ मुस्लिम युवक बचा रहे थे मंदिर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो