script100वें दीक्षांत समारोह के लिए पीएम का इंतजार कर रहा मैसूरु विवि | Mysuru University 100th convocation awaits PM Modi confirmation | Patrika News

100वें दीक्षांत समारोह के लिए पीएम का इंतजार कर रहा मैसूरु विवि

locationबैंगलोरPublished: Dec 07, 2019 04:58:14 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

इस ऐतिहासिक समारोह की तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। यूएमओ प्रशासन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से समय मिलने का इंतजार है।

100वें दीक्षांत समारोह के लिए पीएम का इंतजार कर रहा मैसूरु विवि

100वें दीक्षांत समारोह के लिए पीएम का इंतजार कर रहा मैसूरु विवि

प्रो. कुमार के अनुसार प्रधानमंत्री ने आमंत्रण पत्र स्वीकार किया था

बेंगलूरु.

मैसूरु विश्वविद्यालय (Mysuru University-यूएमओ) फरवरी या मार्च में अपना 100वां दीक्षांत समारोह मनाएगा। इस ऐतिहासिक समारोह की तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। यूएमओ प्रशासन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से समय मिलने का इंतजार है। यूएमओ के कुलपति प्रो.जी. हेमंत कुमार ने जुलाई में प्रधानमंत्री से नई दिल्ली में मुलाकात कर उनसे समारोह में शामिल होने की अपील की थी। सांसद प्रताप सिम्हा और सांसद तेजस्वी सूर्या भी उनके साथ थे।

प्रो. कुमार के अनुसार प्रधानमंत्री ने आमंत्रण पत्र स्वीकार किया था, लेकिन अब तक प्रधानमंत्री कार्यालय ने उनके समारोह में शामिल होने की कोई पुष्टि नहीं की है। प्रो. कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री के आने की पुष्टि होते ही समारोह की तिथि तय करेंगे। 15 जनवरी से मार्च तक कभी भी आयोजन हो सकता है। प्रधानमंत्री आते हैं आयोजन ओपन एयर थिएटर में होगा। समारोह में करीब 29 हजार विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की जाएगी। 350 से ज्यादा विद्यार्थियों को पीएचडी की डिग्री मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो