नलपाड को हाई कोर्ट से मिली सशर्त जमानत

Shankar Sharma

Publish: Jun, 15 2018 05:25:21 AM (IST)

Bangalore, Karnataka, India
नलपाड को हाई कोर्ट से मिली सशर्त जमानत

न्यायाधीश जॉन माइकल कुन्हो ने गुरुवार को जमानत अर्जी की सुनवाई के पश्चात नलपाड को 2 लाख रुपए का व्यक्तिगत मुचलका तथा दो जनों की सिक्योरिटी के साथ जमानत दी।

बेंगलूरु. न्यायाधीश जॉन माइकल कुन्हो ने गुरुवार को जमानत अर्जी की सुनवाई के पश्चात नलपाड को 2 लाख रुपए का व्यक्तिगत मुचलका तथा दो जनों की सिक्योरिटी के साथ जमानत दी। अन्य शार्तों में विद्वत के साथ किसी प्रकार का संपर्क नहीं करना, सबूतों से छेड़छाड़ नहीं करना, जांच में सहयोग तथा अदालत की अनुमति के बगैर बेंगलूरु शहर नहीं छोडऩा शामिल है। इस तरह गत 116 दिनों से शहर की परप्पन अग्रहार कारागार से मोहम्मद नलपाउ को जमानत मिल गई।


उच्च न्यायालय में मोहम्मद नलपाड के लिए पूर्व महाअभियोजक बी.वी. आचार्य ने दलीलें रखीं। वहीं, अधिवक्ता श्यामसुंदर ने पुलिस का पक्ष रखा। बताया जाता है कि जब परप्पन अग्रहार कारागार में मोहम्मद नलपाड को सशर्त जमानत मिलने की सूचना दी गई तब उसने खुशी का इजहार किया।


यूबी सिटी स्थित एक होटल में 17 फरवरी २०१८ को मोहम्मद नलपाड तथा उसके साथियों ने एक उद्योगपति के पुत्र विद्वत के साथ मारपीट की थी। उद्यमी की शिकायत के आधारपर शहर की कब्बनपेट पुलिस ने नलपाड तथा उसके साथियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। 19 फरवरी को मोहम्मद नलपाड ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया। मामले में सीसीबी पुलिस ने 600 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया है।

ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन ने दी यात्रियों को राहत
बेंगलूरु. रेलवे स्टेशन पर कतार में लगने की समस्या खत्म करने और समय की बर्बादी रोकने के प्रयासों के तहत साधारण श्रेणी के टिकट के लिए ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन से डिजिटल माध्यम को बढ़ावा दिया जा रहा है।


बेंगलूरु रेल मंडल के केएसआर बेंगलूरु सिटी स्टेशन सहित दो दर्जन से ज्यादा स्टेशनों पर ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन लगाकर यात्रियों को कतार से बचाने के प्रयास किए गए हैं। स्टेशन परिसर में बेवजह लगने वाली भीड़ की समस्या से निजात मिली है, वहीं यात्रियों का टिकट खरीदने के लिए लगने वाला समय भी बच रहा है।

इन मशीनों के उपयोग से साधारण श्रेणी के टिकट लेने वाले यात्रियों को आसानी से टिकट सुविधा प्राप्त हो रही है। साथ ही इनका उपयोग करने के लिए उपयोग में लेने वाले स्मार्ट कार्ड से टिकट बनाने वाले यात्री इनको रिचार्ज करवाने पर 5 प्रतिशत अतिरिक्त लाभ प्राप्त होता है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned