आतंक के खिलाफ एकजुटता की जरुरी

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि भारत किसी को उकसाता नहीं है, लेकिन अगर आतंकवाद को बढ़ावा या संरक्षण दिया गया तो उसे बहुत बड़ी कीमत चुकानी होगी।

मेंगलूरु. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि भारत किसी को उकसाता नहीं है, लेकिन अगर आतंकवाद को बढ़ावा या संरक्षण दिया गया तो उसे बहुत बड़ी कीमत चुकानी होगी। राजनाथ सिंह ने एक चौंकानेवाला बयान देते हुए कहा कि पिछले 5 वर्षों के दौरान भारत ने सीमा पार जाकर तीन हमले किए हैं।

मेंगलूरु में तीन लोकसभा क्षेत्रों दक्षिण कन्नड़, उडुपी-चिकमगलूर और शिवमोग्गा के शक्ति केंद्र प्रमुखों के सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि दो हमलों के बारे में सभी को पता है, लेकिन तीसरे हमले के बारे में सरकार कुछ नहीं बोल सकती।


गौरतलब है कि पिछले दिनों पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर बालाकोट में आतंकियों के खिलाफ हवाई हमले में बड़ी कामयाबी हासिल की थी। गृह मंत्री ने सेना के शौर्य की सराहना की और कहा कि आतंक के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है।

राजनाथ ने आगे कहा, ‘आतंकवाद के खिलाफ हमें एकजुट खड़े होने की जरूरत है। हमने 3 हवाई हमले में सफलता पाई है, लेकिन मैं तीसरी की जानकारी नहीं दूंगा। पहली बार (उड़ी आतंकी हमला) रात में सोए हमारे सैनिकों पर हमला किया जिनमें उनकी जान गई। उसके बाद जो कुछ भी हुआ, आपको अच्छी तरह जानकारी है। वहां (पाकिस्तान) हाहाकर मच गया। दूसरी एयर स्ट्राइक पुलवामा आतंकी हमले के बाद हुई है। तीसरी की जानकारी मैं नहीं दूंगा।’ इस दौरान राजनाथ ने यह भी कहा कि अब यह कमजोर भारत नहीं रहा।


राजनाथ सिंह ने कहा कि वर्ष 2028 तक भारत दुनिया की तीसरी बड़ी शक्ति बन जाएगा। अभी अमरीका, चीन और रूस विश्व के तीन बड़े शक्तिशाली देश हैं और भारत इस श्रेणी में शामिल हो जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने भविष्यवाणी की कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भी बन जाएगी। देश के विकास में राज्य के हर एक नागरिक ने अहम योगदान दिए हैं।


उन्होंने कहा कि जद-एस नेताओं को सिर्फ अपनी कुर्सी की चिंता है। भाजपा सिर्फ सत्ता हासिल करने के लिए राजनीति नहीं करती है, बल्कि देश को सुपरपावर बनाने का प्रयास करती है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग नरेंद्र मोदी की 56 इंच की छाती पर सवाल उठा रहे हैं लेकिन अब यह 65 इंच की हो गई है।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned