scriptसीबीआइ के दुरुपयोग पर अंकुश जरूरी | Need to curb misuse of CBI | Patrika News

सीबीआइ के दुरुपयोग पर अंकुश जरूरी

locationबैंगलोरPublished: Nov 19, 2018 07:47:53 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

इन एजेंसियों को कर्नाटक में भी काम करने से पहले से राज्य सरकार से अनुमति लेनी चाहिए।

CBI

सीबीआइ के दुरुपयोग पर अंकुश जरूरी

बेंगलूरु. आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल सरकार के केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) को दी गई सामान्य सहमति वापस लेने के बारे में पूछे जाने पर सिद्धरामय्या ने कहा कि केंंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और इन एजेंसियों को कर्नाटक में भी काम करने से पहले से राज्य सरकार से अनुमति लेनी चाहिए।
सिद्धरामय्या ने कहा कि सीबीआइ का गठन दिल्ली विशेष पुलिस स्थापना कानून के तहत हुआ है और इसमें प्रावधान है कि उसे किसी राज्य में जांच करने से पहले से सरकार अथवा अदालत से अनुमति लेनी पड़ेगी।
सिद्धरामय्या ने कहा कि राज्य सरकार ने पहले भी सीबीआइ को राज्य में जांच से पहले अनुमति लेने के लिए कहा था। सिद्धरामय्या ने कहा कि केंद्र सरकार सीबीआइ का दुरुपयोग कर रही है इसलिए उस पर अंकुश लगाना आवश्यक है।
सिद्धरामय्या का बयान उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस के ही नेता डॉ जी परमेश्वर के बयान के बिल्कुल विपरीत है। परमेश्वर ने शनिवार को दोनों राज्यों के फैसले की आलोचना करते हुए कहा था कि कर्नाटक में सीबीआइ के लिए दरवाजे बंद नहीं होंगे।
परमेश्वर ने कहा था कि राज्य सरकार सीबीआइ के लिए दरवाजा बंद करने का कोई इरादा नहीं रखती है। राज्य में ऐसी नौबत अभी नहीं आई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो