राज्य में 5 लाख करोड़ रुपए का निवेश संभव : शेट्टर

राज्य में 20 लाख लोगों को रोजगार

By: Sanjay Kulkarni

Published: 24 Jul 2020, 09:53 AM IST

बेंगलूरु. चीन से निकलने वाली कंपनियों को रियायतें देने के लिए नई उद्योग नीति बनाई गई है। परिणाम स्वरूप राज्य में अगले पांच वर्ष में बहुराष्ट्रीय कंपनियों द्वारा 5 लाख करोड़ रुपए के निवेश की संभावना है। बृहद उद्यम मंत्री जगदीश शेट्टर ने यह बात कही।

उन्होंने को कहा कि इतने बड़े पैमाने पर इस निवेश के कारण राज्य में 20 लाख लोगों को रोजगार मिल सकता है। उद्यमियों को उद्योग स्थापित करने के लिए जमीन खरीदी में कोई परेशानी न हो इसलिए कर्नाटक भूमि सुधार कानून में संशोधन किया गया है। इससे राज्य के औद्योगिक विकास को नया आयाम मिलेगा।

उन्होंने कहा की श्रमिक कानून में संशोधन लाया गया है जिसके तहत अब कर्मचारी 8 घंटे के बदले 10 से 12 घंटे काम कर सकते है तथा अब महिला कर्मचारी भी सुबह या रात की शि ट में काम कर सकेगी।औद्योगिक विकास के मामले में अभी राज्य चौथे स्थान पर है इसे 10 फीसदी विकास दर के साथ तीसरे स्थान पर ले जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

राज्य के पिछडे जिलों में निवेश करनेवालों को विशेष रियायते दी जा रही है। ऑटो मोबाइल, डिफेंस, बिजली पर संचालित वाहन, चिकित्सा उपकरण तथा नवीकृत ऊर्जा क्षेत्र में निवेश को वरियता दी जा रही है।उन्होंने कहा कि नई उद्यम नीति के तहत बृहद, सुक्ष्म, लघु तथा मध्यम सभी श्रेणी के उद्यमों को प्रोत्साहित किया जाएगा। राज्य के सभी जिलों के औद्योगिक क्षेत्रों में बुनियादी सुविधाएं मूहैया की जाएगी।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned