scriptमंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय : पट्टदकल्ल में 129 करोड़ से बनेगा पर्यटन प्लाजा | New Tourist Center to be build in Pattadakal worth 129 Crores | Patrika News

मंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय : पट्टदकल्ल में 129 करोड़ से बनेगा पर्यटन प्लाजा

locationबैंगलोरPublished: Dec 13, 2019 06:07:29 pm

Submitted by:

Saurabh Tiwari

विधानमंडल अधिवेशन 20 जनवरी से

मंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय : पट्टदकल्ल में 129 करोड़ से बनेगा पर्यटन प्लाजा

मंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय : पट्टदकल्ल में 129 करोड़ से बनेगा पर्यटन प्लाजा

बेंगलूरु. राज्य मंत्रिमंडल ने राज्य विधानमंडल का संयुक्त अधिवेशन 20 से 30 जनवरी 2020 तक बुलाने का निर्णय किया है। गुरुवार को यहां मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद विधि व संसदीय कार्य मंत्री जेसी माधुस्वामी ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले किए गए हैं। इसमें चिकबल्लापुर में सरकारी मेडिकल कालेज के भवन निर्माण व कालेज शुरू करने तथा प्रशासनिक खर्चों के लिए 525 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं। अजा- जजा वर्ग के विद्यार्थियों को 16.98 करोड़ रुपए की लागत से लैपटाप वितरित करने का निर्णय किया गया है। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल ने बागलकोट जिले के ऐतिहासिक स्थल पट्टदकल्लू में 24 एकड़ भू-भाग में 129.25 करोड़ रुपए की लागत से पर्यटन प्लाजा के निर्माण के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की है।
माधुस्वामी ने कहा कि आर्य वैश्य समुदाय को फिलहाल ऋण लेने की सुविधा दी गई थी लेकिन अब इस समुदाय शिक्षण व रोजगार में सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए जाति प्रमाण पत्र वितरित करने का निर्णय किया गया है।
75 हजार अनधिकृत निर्माण होंगे वैध
उन्होंने कहा कि बैठक में बीडीए के दायरे में आने वाले 75 हजार अनधिकृत भवनों को जुर्माना लगाकर वैध करने का निर्णय किया गया है। इस संबंध में बीडीए अधिनियम की दारा 98 सी में संशोधन के बारे में सुझाव देने के लिए उपमुख्यमंत्री अश्वथनारायण की अध्यक्षता में चार मंत्रियों की एक समिति का गठन किया जाएगा। आर. अशोक, वी. सोमण्णा तथा सुरेश कुमार समिति के सदस्य होंगे।
दो हजार नर्सों की नियुक्ति
उपमुख्यमंत्री अश्वथनारायण ने कहा कि मंत्रिमंडल ने राज्य के सरकारी अस्पतालों में नर्सों के रिक्त पदों को भरने के लिए 2 हजार नर्सों को नियुक्त करने का निर्णय किया है। इन नर्सों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों व नर्सिंग कॉलेजों मे नए कार्यक्रम शुरू करने के लिए सरकार 2500 करोड़ रुपए व्यय करेगी और इन कार्यक्रमों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो