scriptपरिणाम तय करेंगे अगला मुख्यमंत्री: कुमारस्वामी | Next Chief Minister will decide the result: H D kumarswamy | Patrika News

परिणाम तय करेंगे अगला मुख्यमंत्री: कुमारस्वामी

locationबैंगलोरPublished: Apr 24, 2018 12:57:47 am

जनता दल (ध) के प्रदेश अध्यक्ष एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा कि मैंने अपने आप को राज्य का अगला मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित नहीं किया है।

H D kumarswamy

बेंगलूरु. जनता दल (ध) के प्रदेश अध्यक्ष एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा कि मैंने अपने आप को राज्य का अगला मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित नहीं किया है। विधानसभा के चुनाव परिणाम ही भावी मुख्यमंत्री का निर्णय करेंगे। कुमारस्वामी ने सोमवार को मैसूरु में संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस व भाजपा से तंग आ चुके लोग जद (ध) के पक्ष में मतदान करेंगे और पार्टी अपने बलबूते सरकार बनाएगी।


उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासनकाल में अधिकारी मंत्रियों की एक नहीं सुनता है। राज्य का खजाना खाली हो गया है। सिद्धरामय्या के सर्वे सच्चे नहीं हैं। पिछली बार कहा गया था कि जनता दल (ध) को एक भी सीट नहीं मिलेगी। अब कहा जा रहा है कि हमारी पार्टी को 40 से 50 सीटें मिलेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा व जद(ध) के बीच गठजोड़ की बातों में सच्चाई नहीं है। हम भाजपा के उम्मीदवारों को देखकर अपने उम्मीदवार तय नहीं करते हैं।

वरुणा में नहीं होगी सिद्धू और येड्डि के बेटे की जंग
मैसूरु जिले की वरुणा सीट पर विधानसभा चुनाव में अब मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के बेटे डॉ यतींद्र और पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येड्डियूरप्पा के छोटे बेटे बी आई विजयेंद्र के बीच मुकाबला नहीं होगा। भाजपा ने प्रदेश अध्यक्ष येड्डियूरप्पा के बेटे को वरुणा से टिकट देने से इनकार कर दिया है। इस बीच, येड्डियूरप्पा ने भी कहा कि पार्टी वरुणा से किसी कार्यकर्ता को उतारेगी।


हालांकि, मंगलवार को नामांकन का आखिरी दिन है लेकिन सोमवार शाम तक भाजपा ने वरुणा और बादामी सहित ४ सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक आलाकमान ने विजयेंद्र को इस आधार पर टिकट देने से मना कर दिया कि इससे परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगेगा। येड्डियूरप्पा के बड़े बेटे राघवेंद्र अभी शिकारीपुर से विधायक हैं लेकिन इस बार पार्टी ने यहां से येड्डियूरप्पा को टिकट दिया है।

येड्डियूरप्पा अभी शिवमोगा से लोकसभा के सदस्य हैं। येड्डियूरप्पा जो सीट छोड़ेंगे वहां से राघवेंद्र को टिकट दिया जाना है। पार्टी के कुछ नेताओं ने ऐसे में विजयेंद्र को टिकट देने का विरोध किया है। गौरतलब है कि पार्टी आलाकमान से टिकट को लेकर सकारात्मक संदेश मिलने के कारण विजयेंद्र एक पखवाड़े से वरुणा में जनसंपर्क अभियान चला रहे थे।


विजयेंद्र को गुरुवार को ही नामांकन पत्र दाखिल करना था लेकिन ऐन वक्त पर उन्हें आलाकमान से प्रतीक्षा करने के लिए कहा गया। इसके बाद विजयेंद्र को सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करना था लेकिन पार्टी आलाकमान से टिकट नहीं मिलने का संकेत मिलने के कारण येड्डियूरप्पा ने बेटे के चुनाव नहीं लडऩे की घोषणा कर दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो