scriptnia-filed-supplementary-chargesheet-against-three-isis-recruiters | एनआइए ने तीन आरोपियों के खिलाफ दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट | Patrika News

एनआइए ने तीन आरोपियों के खिलाफ दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट

आईएसआईएस के लिए युवाओं को भर्ती करने का मामला

बैंगलोर

Published: April 16, 2022 11:14:06 pm

बेंगलूरु. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने शनिवार को एक विशेष अदालत में अल्‍पसंख्‍यक युवाओं को बरगला कर कट्टरपंथी बनाने और आईएसआईएस में शामिल करने के आरोप में तीन आरोपियों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है। तीनों आरोपी आईएसआईएस से जुड़े हुए थे और 'कुरान सर्कल' समूह के माध्यम से भोले-भाले युवाओं को आईएसआईएस में भर्ती करते थे।
एनआइए ने तीन आरोपियों के खिलाफ दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट
एनआइए ने तीन आरोपियों के खिलाफ दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट
एनआइए ने यहां एक विशेष अदालत में आरोप पत्र दायर किया। इस चार्जशीट में मोहम्मद तौकीर महमूद, जोहैब मन्ना और मोहम्मद शिहाब के नाम हैं। इन पर आईपीसी की तमाम धाराओं के साथ ही गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है।
एजेंसी ने 19 सितंबर 2020 को इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत मामले में डॉ अब्दुर रहमान की जांच के बाद मामला दर्ज किया था। इस कारण आईएसआईएस मॉड्यूल का खुलासा हुआ, जिसमें मुस्लिम युवाओं की यात्राओं को कट्टरपंथी बनाने और फंडिंग के लिए जिम्मेदार विभिन्न व्यक्तियों के नाम थे।
आरोपी कर्नाटक से अल्‍पसंख्‍यक युवाओं को आईएसआईएस के कब्‍जे वाले सीरिया जैसे इलाकों में भेजने का काम करते थे। एनआईए ने इससे पहले इस मामले में दो आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।
एनआईए ने कहा कि मामले की जांच से पता चला है कि आरोपी मुहम्मद तौकीर महमूद और जोहैब मन्ना 'कुरान सर्कल' समूह के माध्यम से भोले-भाले मुस्लिम युवाओं को आईएसआईएस में भर्ती कराकर चरमपंथी गतिविधियां कराते थे।
एजेंसी के अनुसार आईएसआईएस के तीनों आरोपियों ने बरगला कर मुस्लिम युवाओं को सीरिया भेजने के लिए धन का भी इंतजाम भी किया था। आरोपी मुहम्मद तौकीर महमूद और मोहम्मद शिहाब इससे पहले आईएसआईएस आतंकवादियों से संपर्क स्थापित करने अवैध रूप से सीरिया भी गए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

दिल्ली हाई कोर्ट से AAP सरकार को झटका, डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना पर लगाई रोकसुप्रीम कोर्ट का फैसला: रोड रेज केस में Navjot Singh Sidhu को एक साल जेल की सजा, जानें कांग्रेस नेता ने क्या दी प्रतिक्रियाGST पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जीएसटी काउंसिल की सिफारिश मानने के लिए बाध्य नहीं सरकारेंपंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यताअलगाववादी नेता यासीन मलिक आतंकवाद से जुड़े मामले में दोषी करार, 25 मई को होगी अगली सुनवाई'माता-पिता भारतीय नागरिकता भलें छोड़ दें, गर्भ में मौजूद बच्चे को नागरिकता वापस पाने का हक' - मद्रास हाईकोर्टज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईAssam Flood Situation: बाढ़ का जायजा लेने पहुंचे BJP विधायक को जवान ने पीठ पर लादकर नाव तक पहुंचाया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.