scriptNIA RAID : संदिग्ध आंतकी को मस्जिद में पनाह दे रखी थी मौलवी ने | NIA : Maulvi mosque suspected militants karnataka JMB Bangladesh | Patrika News

NIA RAID : संदिग्ध आंतकी को मस्जिद में पनाह दे रखी थी मौलवी ने

locationबैंगलोरPublished: Jun 26, 2019 04:03:13 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

आरोपी Jamat ul mujahideen Bangladesh (JMB) संगठन का सदस्य है।

NIA

NIA RAID : संदिग्ध आंतकी को मस्जिद में पनाह दे रखी थी मौलवी ने

बेंगलूरु. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम ने पांच साल पहले west benagal के बर्धमान और बीते साल बिहार के बोध गया bodh gaya BOMB BLAST के मामले में वांछित एक संदिग्ध आतंकी मंगलवार को दोड्डबल्लापुर से गिरफ्तार कर लिया।
सूत्रों से मिली सूचना के बाद एनआइए Kolkata की टीम ने मंगलवार सुबह दोड्डबल्लापुर के चिकपेट स्थित एक मस्जिद से आतंकी हबीब-उर-रहमान (30) को गिरफ्तार किया। उसे मस्जिद के मौलवी अनवर हुसैन ने पनाह दी थी।
आरोपी Jamat ul mujahideen Bangladesh (JMB) संगठन का सदस्य है। आरोपी के स्वास्थ्य की जांच कराने के बाद उसे एक स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया गया।

एनआइए ने आरोपी को कोलकाता में एनआइए न्यायालय में पेश करने के लिए ट्रांजिटवारंट देने का अनुरोध किया। एनआइए अधिकारियों के अनुसार हबीब गत 2 अक्टूबर 2014 को बर्धमान के खग्रगढ़ निवासी हसन चौधरी के निवास में कच्चा बम तैयार कर रहा था, उसी समय विस्फोट होने से दो लोगोंं की मौत हो गई थी।
शुरुआत में बर्धमान जिला पुलिस ने जांच की थी। बाद में पश्चिम बंगाल पुलिस ने इसकी जांच की जिम्मेदारी CID को सौंपी थी और अब एनआइए इसकी जांच कर रही है।

विशेष जब ने उसे एनआइए की हिरासत में सौंप दिया। बताया गया है कि असम और आंध्र प्रदेश से भी एनआइए के अधिकारी आए, क्योंकि वे भी हबीब से पूछताछ के लिए उसकी कस्टडी चाहते हैं।
बताया गया है कि हबीब पिछले 5 साल से लगातार छिपता फिर रहा था और एमआइए ने उसे पकडऩे के लिए बड़ा अभियान छेड़ रखा था।

इसी बीच एनआइए को जानकारी मिली कि हबीब दोड्डबल्लापुर में एक स्थानीय मौलवी की मदद से मस्जिद में पिछले 5 दिनों से छिपा हुआ है। सूचना की पुष्टि होने के बाद मंगलवार को यह कार्रवाईकी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो