scriptNIA will investigate the case of suspected terrorists | एनआइए करेगी संदिग्ध आतंकियों के मामले की जांच | Patrika News

एनआइए करेगी संदिग्ध आतंकियों के मामले की जांच

  • पुलिस आयुक्त रेड्डी ने लिखा पत्र

बैंगलोर

Published: July 28, 2022 09:56:38 am

Bengaluru में central crime branch (सीसीबी) की दबिश में गिरफ्तार दो संदिग्ध आतंकियों Akhtar Hussain and Abdul Juman की जांच की जिम्मेदारी National Investigation Agency (एनआइए) को सौंंपने का फैसला किया है।

Police Commissioner CH Pratap Reddy ने NIA को पत्र लिख कर इस मामले की जांच का अनुरोध किया। इसके अलावा एनआइए के वरिष्ठ अधिकारियों से भी टेलीफोन पर चर्चा की। दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी की जानकारी एनआइए को दी गई है। माना जा रहा है कि दोनों संदिग्ध आतंकियों को शीघ्र ही एनआइए के हवाले कर दिया जाएगा।

एनआइए करेगी संदिग्ध आतंकियों के मामले की जांच
file photo

CCB ने अब्दुल जुबान को तमिलनाडु से बेंगलूरु लाकर एनआइए विशेष न्यायालय में पेश किया। उसे 10 दिनों तक के लिए हिरासत में लिया गया है। नई दिल्ली से एनआइए अधिकारियों ने सीसीबी से मामले से जुड़ी पूरी जानकारी ली है।

बताया जा रहा है कि असम मूल के अख्तर हुसैन और पश्चिम बंगाल के अब्दुल सुभान ने अलकायदा या लश्कर-ए-तैयबा संगठन में शामिल होने का फैसला किया था। दोनोंं ने देश के कई राज्यों में अपना नेटवर्क फैला रखा था। दोनों ने जम्मू एवं Kashmir की सीमा पार कर अफगानिस्तान में अलकायदा के आतंकी प्रशिक्षण केन्द्र जाने की योजना बनाई थी। दोनों की आपस में भी बातचीत हुई थी।

आरोपियों की तलाश में केरल गई पुलिस:
बेंगलूरु. प्रवीण नेट्टरु हत्या मामले में 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

गृहमंत्री अरगा ज्ञानेन्द्र ने संवाददाताओं को बताया कि कानून- व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से निषेेधाज्ञा लागू की गई है। हत्या के विरोध में पुत्तूर, सुल्या और कडाबा तहसीलों के लोगों ने स्व पे्ररित बंद रखा। इन तीनों तहसीलों में पुलिस की कड़ी सुरक्षा मुहैया कराई गई है। कर्नाटक राज्य पुलिस आरक्षी बल (केएसआरपी), जिला शस्त्र आरक्षी बल (डीएआर) और त्वरित कार्यबल की कंपनियों को तैैनात किया है।

एडीजीपी को मौके पर भेजा
पुलिस ने गश्त के दौरान सभी क्षेत्रों में शांति बनाए रखने और किसी भी अफवाहों पर विश्वास ना करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हत्या के आरोपियों की तलाश में पुलिस केरल गई है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) आलोक कुमार को मंगलवार को ही घटना स्थल पर भेजा गया। हत्या की घटना से जिले के लोग भयभीत हुए हैं।

सीमा पर बढ़ेगी निगरानी
उन्होंने कहा कि केरल से संबंध रखने वाले कई लोग दक्षिण कन्नड़ जिले में इस तरह की हिंसक घटनाओं को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। इसलिए केरल और कर्नाटक की सीमा पर कड़ी निगरानी की जाएगी।

राजनीति नहीं, बिना पक्षपात कार्रवाई हो: सिद्धू
बेंगलूरु. विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरामय्या ने कहा कि प्रवीण की हत्या के मामले में कोई भी लिप्त हो उसके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जानी चाहिए, इस बात को लेकर कोई दो राय नहीं हो सकती। लेकिन, इस संवेदनशील मामले का उपयोग दलगत राजनीति के लिए नहीं होना चाहिए। इस मामले को लेकर भड़काउ बयानों से स्थिति बद से बदतर होगी। लिहाजा, इस मामले को लेकर किसी भी हालत में धार्मिक उन्माद फैलाने वाले बयान नहीं देने चाहिए। ऐसे बयान देनेवालों के खिलाफ राज्य सरकार कड़ी कार्रवाई करे। दोषियों के खिलाफ बिना पक्षपात कार्रवाई होनी चाहिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

कलकत्ता हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी, कहा - 'पश्चिम बंगाल में बिना पैसे दिए नहीं मिलती सरकारी नौकरी'Jammu-Kashmir News: शोपियां में फिर आतंकी हमला, CRPF के बंकर पर ग्रेनेड अटैकओडिशा के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, ODRAF और NDRF की टीमों को किया गया तैनातकैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरशिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारकेंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के मानहानि के बयान पर मंत्री जोशी का पलटवार, कहा-दम है तो करें मानहानि
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.