scriptTomato Flu: अन्य राज्यों से टमाटर खरीद पर रोक नहीं :मुनिरत्न | No ban on buying tomatoes from other states: Muniratna | Patrika News

Tomato Flu: अन्य राज्यों से टमाटर खरीद पर रोक नहीं :मुनिरत्न

locationबैंगलोरPublished: May 14, 2022 05:12:36 pm

मंत्री ने कहा, Tomato Flu टमाटर से फैलने की पुष्टि नहीं

tomato.jpg
बेंगलूरु. प्रदेश में टोमैटो फ्लू (Tomato Flu) के कारण पड़ोसी राज्यों से टमाटर खरीदने पर किसी भी तरह की कोई रोक नहीं। बागवानी मंत्री मुनिरत्न ने संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि टोमैटो फ्लू केवल टमाटर से ही फैलने से संबंधित कोई खुलासा नहींं हुआ है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग से स्पष्टीकरण मांगा (Seek clarification from health department) है। रिपोर्ट मिलने के बाद ही सरकार अगला कदम उठाएगी। तब तक किसी भी राज्य से टमाटर मंगवाने पर रोक नहीं होगी। प्रदेश के कोलार, तुमकूर, चिकबल्लापुर, चित्रदुर्गा, बागलकोट और अन्य जिले से टमाटर आने लगा है। कोलार जिले में टमाटर की कालाबाजारी कर रहे तीन दलालों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
यलहंका में बनेगा शहर का सबसे बड़ा उद्यान

उन्होंने कहा कि सरकार ने यलहंका के जारकाबन्डे कावलू के पास विश्व प्रसिद्ध लालबाग और कब्बन पार्क से भी बड़ा उद्यान बनाने का फैसला लिया है। वे सोमवार को वहां का निरीक्षण करेंगे। 15 अगस्त को उद्यान का शिलान्यास मुख्यमंत्री के हाथों होगा। कुल 644 एकड़ 22 गुंटे के विशाल क्षेत्र में उद्यान बनेगा। वन विभाग से 150 एकड़ भूमि अधिग्रहित की गई है।
उन्होंने कहा कि इस उद्यान में किसी भी तरह का निर्माण कार्य नहींं होगा। यहांं औषधीय पौधे, आयुर्वेदिक पौधे, चंदन और अन्य प्रजाति के पौधे लगाए जाएंगे। यहां पहले से ही विभिन्न प्रजाति के पेड़ हैं। जंगल में कुछ जानवर भी पाए जाते है। इस उद्यान को लेकर कुछ संगठन विरोध कर रहे हैं। वे इन संगठनों से शीघ्र ही चर्चा कर उनके सन्देह को दूर करने का प्रयास करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो