गृहमंत्री से मुलाकात के दौरान नेतृत्व परिवर्तन नहीं, कोविड नियंत्रण पर हुई चर्चा

  • बोम्मई ने कहा, दिल्ली यात्रा का कारण राजनीतिक नहीं

By: Santosh kumar Pandey

Published: 10 May 2021, 04:10 PM IST

बेंगलूरु. कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई (Home Minister Basavaraj Bommai ) ने सोमवार को कहा कि हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के साथ उनकी बैठक राज्य में नेतृत्व परिवर्तन के बारे में नहीं बल्कि कोविड-19 की स्थिति के बारे में थी।

संवाददाताओं से बातचीत में बोम्मई ने कहा कि मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि हमारी दिल्ली यात्रा के पीछे कोई राजनीतिक कारण नहीं था। कोविड के मुद्दे पर बातचीत के अलावा दिल्ली यात्रा के पीछे कोई अन्य उद्देश्य नहीं था।

मालूम हो कि राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा थी कि बोम्मई ने भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और मुख्यमंत्री बी एस येडियूरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र के साथ दिल्ली गए थे। इसके बाद इस बात की अटकलें तेज हो गईं कि बोम्मई राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

नेतृत्व परिवर्तन का विचार ही गलत

मंत्री ने कहा कि नेतृत्व परिवर्तन का विचार गलत है। ऐसे समय में जब हर कोई एक साथ कोविड के खिलाफ लड़ रहा है, ऐसे विचार भी सामने नहीं आने चाहिए। इस तरह की बातें सच्चाई से कोसों दूर हैं।

बोम्मई ने कहा कि अमित शाह ने कर्नाटक में कोविड प्रबंधन पर प्रसन्नता व्यक्त की, साथ ही जोर दिया कि राज्य में संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए और नियंत्रण के उपायों में तेजी लाई जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि बैठक में उन्होंने अन्य राज्यों से लाने के बजाय राज्य में उत्पादित ऑक्सीजन का उपयोग करने की अनुमति मांगी और टैंकरों की कमी से ऑक्सीजन की आपूर्ति में बाधा पर चर्चा हुई। जवाब में केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि केंद्र चार टैंकरों को मंजूरी देगा। भविष्य में राज्य को 10 और टैंकर दिए जाएंगे लेकिन इसमें कुछ समय लगेगा।

COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned