कर्नाटक: स्कूलों को खोलने के बारे में अभी निर्णय नहीं

शिक्षा मंत्री बोले, जल्दीबाजी नहीं करेगी सरकार

By: Sanjay Kumar Kareer

Published: 30 Sep 2020, 01:39 AM IST

बेंगलूरु. अनलॉक-5 में स्कूल-कॉलेजों को खोलने की चर्चाओं के बीच सरकार ने एक बार फिर दुहराया कि अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।
शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने मंगलवार को कहा कि सरकार ने १ अक्टूबर से स्कूलों को खोलने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया है। मंत्री ने कहा कि सरकार स्कूलों को खोलने को लेकर जल्दीबाजी में कोई निर्णय नहीं लेगी। शिक्षा विभाग जनप्रतिनिधियों, अभिभावकों और हितग्रहियों की राय ले रहा है। उन्होंंने कहा कि वे सभी सासंदोंं, विधायकों और विधान परिषद के सदस्यों को पत्र लिख कर स्कूल खोलने के बारे में सुझाव मांगे हैं। उन्होंने खुद 40 विधायकों को कॉल कर उनके विचार सुने। सभी ने स्कूल नहीं खोलने का सुझाव दिया है। प्रदेश में कोरोना के संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। विशेषज्ञों से चर्चा के बाद ही सरकार कोई निर्णय लेगी।

मंत्री ने कहा कि बुधवार को इस मसले पर शिक्षण संस्थानों से जुड़े संगठनों के साथ विचार-विमर्श किया जाएगा। इसके बाद 5 अक्टूबर को शिक्षाविदें और चिकित्सकों के साथ चर्चा की जाएगी और उनकी राय के आधार पर ही सरकार इसमें निर्णय लेगी। अनलॉक-4 में शिक्षण संस्थानों को खोलने की अनुमति मिलने के बावजूद सरकार ने राज्य में 30 सितम्बर तक स्कूलों को खोलने पर रोक लगा दी थी। विपक्षी दलों ने भी सरकार से जल्दीबाजी में स्कूलों को खोलने के बारे में निर्णय नहीं लेने की अपील की है।

Sanjay Kumar Kareer Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned