scriptNo flower show in Lalbagh due to corona | लालबाग में इस बार भी पुष्प प्रदर्शनी नहीं | Patrika News

लालबाग में इस बार भी पुष्प प्रदर्शनी नहीं

लगातार तीसरा मौका होगा जब प्रदर्शनी आयोजित नहीं

बैंगलोर

Published: July 18, 2021 06:24:22 am

बेंगलूरु. कोरोना के कारण इस साल भी स्वतंत्रता दिवस पर लालबाग उद्यान में पुष्प प्रर्दशनी का आयोजन नहीं होग। पिछले साल कोरोना महामारी के यह लगातार तीसरा मौका होगा जब प्रदर्शनी आयोजित नहीं होगी। हर साल दो बार- गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में प्रदर्शनी का आयोजन किया जाता है। बागवानी विभाग ने कोरोना की तीसरी संभावित लहर के खतरे को देखते हुए इस साल भी स्वतंत्रता दिवस पर फल-पुष्प प्रदर्शनी आयोजित नहीं करने का निर्णय लिया है। हर साल प्रदर्शनी में काफी संख्या में लोग आते हैं।
लालबाग में इस बार भी पुष्प प्रदर्शनी नहीं
लालबाग में इस बार भी पुष्प प्रदर्शनी नहीं
सीबीआई की विशेष न्यायालय ने 24 लोगों को समन जारी किया
बेंगलूरु. केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई ) की विशेष न्यायालय ने मंड्या शहरी विकास प्राधिकरण के 107 भूखंडों के अवैध आवंटन मामले में 24 लोगंों को सुनवाई के लिए पेश होने के लिए समन जारी किया।
न्यायालय ने विधायक सी.एस.पुट्टाराजू, एम.श्रीनिवास, पूर्व विधायक ए.बी.रमेश, बन्डीसिद्दे गौड़ा, प्राधिकरण की पूर्व चेयरमैन विद्या नागेन्द्र, नगरसभा के पूर्व सदस्य एम.जे.चिक्कण्णा और प्राधिकरण के आयुक्त उपेन्द्र नायक, आठ अधिकारियों समेत 24 लोगों को न्यायालय के समक्ष पेश होने का समन जारी किया।
बताया जाता है कि नागरिकों ने भूखंडों के लिए अर्जियों को दाखिल करने से पहले ही प्राधिकरण ने अवैध रूप से 107 भूखंडों की बिक्री की थी। इसके खिलाफ सूचना के अधिकार (आरटीआई) कार्यकर्ता के.आर.रवीन्द्र ने 2010 में लोकायुक्त से शिकायत की थी।
भ्रष्टाचार पांच करोड़ रुपयों से अधिक होने पर इसकी जांच की जिम्मेदारी सीआईडी को सौंपी थी। फिर 2014 में जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंपी गई थी। सीबीआई अधिकारियों ने मामले की जांच कर विशेष न्यायालय में आरोपपत्र दाखिल किया था।
प्राधिकरण से 107 भूखन्ड आवंटन कर करोड़ों रुपए गबन किए थे। मंड्या जिला केन्द्रीय सहकारिता बैंक में दो करोड़ और राम नगर-चन्नपट्टन शहरी विकास प्राधिकरण में भी 16.50 करोड़ रुपयों का भ्रष्टाचार होने पर तीनों मामलों की जांच सीबीआई को सौंपी थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.