scriptराज्य में शनिवार को लॉकडाउन नहीं | No lockdown on Saturday | Patrika News

राज्य में शनिवार को लॉकडाउन नहीं

locationबैंगलोरPublished: Jul 11, 2020 07:27:02 pm

उपमुख्यमंत्री डॉ. अश्वथनारायण ने कहा

sunday_lockdown_07.jpg
बेंगलूरु. कोरोना संक्रमण (corona positive) के मामलों पर नियंत्रण के लिए राज्य में रविवार की तरह शनिवार को भी लॉकडाउन घोषित होने की अटकलों को विराम देते हुए उपमुख्यमंत्री डॉ. अश्वथनारायण (DyCM Ashwath Narayan) ने कहा है कि शनिवार को लॉकडाउन पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों का जिक्र करते हुए मंत्री ने कहा कि यदि आवश्यकता पड़ी तो हालात को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा।
बता दें कि अनलॉक-2 के तहत राज्य सरकार ने पांच जुलाई से दो अगस्त तक प्रति रविवार लॉकडाउन की घोषणा की है।
बेंगलूरु सहित राज्य के अन्य हिस्सों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण इस बात की चर्चा थी कि राज्य सरकार कोरोना के मामलों में नियंत्रण के लिए शनिवार को भी लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है ताकि लोगों का आवागमन कम हो सके।
फिलहाल ऐसा कोई निर्णय नहीं

शनिवार को संवाददाताओं के सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि फिलहाल ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है। आज शनिवार है और कहीं भी लॉकडाउन नहीं है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो इसके बारे में मुख्यमंत्री निर्णय लेंगे।
मंत्री ने कहा कि इसमें दो राय नहीं कि लॉकडाउन एक समाधान तो है क्योंकि इससे लोगों की आवाजाही पर अंकुश लगता है लेकिन लॉकडाउन से कोरोना का प्रसार रूक सकता है, खत्म नहीं हो सकता।
शुक्रवार को कर्नाटक में कोरोना के नए मामलों की संख्या 2313

बता दें कि शुक्रवार को कर्नाटक में कोरोना के नए मामलों की संख्या 2313 रही। राज्य में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढक़र 33,418 हो गई है। बेंगलूरु में 301 सहित राज्य में कुल 472 मरीज आईसीयू में भर्ती हैं।
शुक्रवार को राज्य में स्वस्थ होकर घर लौटने वालों की संख्या 1,003 रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो