सीएम बनने की बात को हवा देने की जरूरत नहीं: खरगे

सीएम बनने की बात को हवा देने की जरूरत नहीं: खरगे

Shankar Sharma | Publish: May, 18 2019 12:46:55 AM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

मुख्यमंत्री पद के बहाने परोक्ष रूप से एक-दूसरे पर निशाना साध रहे कांग्रेस-जद-एस के शीर्ष नेताओं को वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने सलाह दी है कि उन्हें मुख्यमंत्री बनाने की बात को ज्यादा हवा न दें।

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री पद के बहाने परोक्ष रूप से एक-दूसरे पर निशाना साध रहे कांग्रेस-जद-एस के शीर्ष नेताओं को वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने सलाह दी है कि उन्हें मुख्यमंत्री बनाने की बात को ज्यादा हवा न दें। हाल ही में मुख्यंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा था कि मल्लिकार्जुन खरगे को काफी पहले प्रदेश का सीएम बन जाना चाहिए था।


कलबुर्गी में शुक्रवार को खरगे ने कहा कि मुख्यमंत्री पद को लेकर दिए गए बयान का मुद्दा अब पुराना हो चुका है। सवालिया लहजे में उन्होंने कहा कि क्या कभी पार्टी हाइकमान या राज्य में किसी अन्य ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाने की बात कही। चुनाव प्रचार के दौरान ऐसी बातें कही जाती हैं। हर बात की अपनी प्रासंगिकता होती है।

इसे ज्यादा हवा देने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि ‘मैं इस बारे में ना तो ज्यादा सोचता हूं और ना ही बात करता हूं। मेरे पार्टी आलाकमान ने मुझे मुख्यमंत्री बनने के लिए कभी नहीं कहा। ना ही राज्य में किसी ने मुझे मुख्यमंत्री पद पर आसीन होने की बात कही। चूंकि, गठबंधन सरकार में मुख्यमंत्री पद पर एचडी कुमारस्वामी हैं इसलिए अभी मुख्यमंत्री कौन बनेगा यह सवाल ही पैदा नहीं होता।’


लोकसभा में कांग्रेस के नेता ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि बार-बार यह मीडिया में यह सवाल क्यों उठता है और इस मुद्दे पर बार-बार विवाद क्यों हो रहा है। अगर किसी एक व्यक्ति ने किसी संदर्भ में बयान दिया है तो हर किसी को उसमें पडऩे और बयान देने की जरूरत कहां है।

किसी संदर्भ में किसी ने कोई बयान दिया तो उस मामले को वहीं खत्म कर दिया जाना चाहिए। अगर हर कोई इसपर टिप्पणी और जवाबी टिप्पणी करने लगेगा तो इससे िनेताओं के बीच आपसी द्वेष बढ़ेगा और पार्टी में माहौल खराब होगा। इस संदर्भ में देखेंगे कि आलाकमान क्या निर्णय करेगा। इस मुद्दे पर बाद में उपमुख्यमंत्री डॉ जी परमेश्वर ने कहा कि एचडी कुमारस्वामी शेष 4 साल के लिए मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned