scriptकिसी को यों ही पुलिस थाने नहीं पहुंचना चाहिए : पुलिस अधीक्षक | No one should reach the police station : Superintendent of Police | Patrika News

किसी को यों ही पुलिस थाने नहीं पहुंचना चाहिए : पुलिस अधीक्षक

locationबैंगलोरPublished: May 31, 2020 05:28:45 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

पुलिसकर्मियों को कोरोना से बचाने के लिए उठा रहे कदम

किसी को भी पुलिस थाने नहीं पहुंचना चाहिए : पुलिस अधीक्षक

किसी को भी पुलिस थाने नहीं पहुंचना चाहिए : पुलिस अधीक्षक

सिरसी-कारवार. जिला पुलिस अधीक्षक शिवप्रकाश देवराजु ने कहा है कि पुलिसकर्मियों को कोरोना से बचाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। क्वारंटीन सेंटर, कानून व्यवस्था तथा पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दिया जा रहा है।
वे पुलिस उप अधीक्षक कार्यालय में संवाददाताओं के सवालों के जवाब में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य के कुछ जिलों में पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आए हैं।

एहतियातन उत्तर कन्नड़ जिले के सभी पुलिस थानों में शिकायतें स्वीकार करने के लिए अलग से व्यवस्था की जा रही है।
कोरोना फ्रंटलाइन, क्वारंटीन सेंटर तथा अन्य मौके पर जनता के संपर्क में आने वाले स्टाफ को पी.पी.ई. किट उपलब्ध करवाये जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सीधे तौर पर किसी को भी पुलिस थाने नहीं पहुंचना चाहिए। रिसेप्शन कोरोना फ्रंटलाइन पुलिस 10 दिन तक दूर रहना, 10 दिन के बाद परीक्षण कर घर भेजा जाएगा। आधे से अधिक पुलिसकर्मी (व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण ) पी.पी.ई. किट पहन कर ही ड्यूटी निभाते हैं।
पुलिस को सीधे जनता के बीच रहना पड़ता है अत: इसके लिए सामाजिक अंतर आवश्यक है।

जनता को सामाजिक अंतर बनाए रखने की दिशा में पुलिस की मदद करनी चाहिए। इस अवसर पर पुलिस उप अधीक्षक जी.टी. नायक, सी.पी.आई प्रदीप बी.यू. सहित कई उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो