scriptबिजली बिल में नहीं मिलेगी रियायत, समय पर करें भुगतान | No relaxation in electricity bill, pay on time | Patrika News

बिजली बिल में नहीं मिलेगी रियायत, समय पर करें भुगतान

locationबैंगलोरPublished: Apr 06, 2020 02:32:22 pm

प्रदेश की पांच बिजली आपूर्ति कंपनियों ने अपने उपभोक्ताओं को बिजली बिल का भुगतान करने और कोई रियासत नहीं देने की घोषणा की है।

बिजली बिल में नहीं मिलेगी रियायत, समय पर करें भुगतान

बिजली बिल में नहीं मिलेगी रियायत, समय पर करें भुगतान

बेंगलूरु. प्रदेश की पांच बिजली आपूर्ति कंपनियों ने अपने उपभोक्ताओं को बिजली बिल का भुगतान करने और कोई रियासत नहीं देने की घोषणा की है।

लोगों ने समझा था कि लॉकडाउन के कारण अगले तीन माह तक बिजली के बिल का भुगतान नहीं करना होगा। पांचों कंपनियों ने अपने गाहकों को मोबाइल फोन पर संदेश भेज कर लॉकडाउन के कारण अगले तीन माह तक बिजली बिल भुगतान नहीं करने की खबरों को बेबुनियाद बताया है। किसी भी कंपनी ने ऐसा कोई आदेश या सूचना जारी नहीं की है। सभी को इसी माह बिल का भुगतान करना होगा।
कंपनियों ने बताया कि लॉकडाउन खत्म होने तक कर्मचारी घर-घर जाकर मीटर रीडिंग बिल नहीं देंगे। सभी घरों में हर माह कितने यूनिट बिजली का इस्तेमाल होता था। इसके आधार पर खुद हिसाब बिल का भुगतान करना होगा। अगले माह के बिल में अंतर को समायोजित किया जाएगा। उपभोक्ताओं को बिल ई-मेल, एसएमएस, वाट्सऐप के जरिए भेजे जाएंगे।
बेंगलूरु बिजली आपूर्ति कंपनी (बेसकॉम) के ऐप से पंजीयन कर बिल प्राप्त किया जा सकता है। भुगतान के लिए संंबंधित कंपनियों की वेबसाइट अथवा पेमेंट एप का इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर कोई
बिल भुगतान नहीं कर सकता है तो उसे कंपनी के उप संभागीय अधिकारी को लिखित आवेदन देना होगा। जांच-पड़ताल करने के बाद भुगतान के लिए अतिरिक्त समय दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो