scriptराहत कार्यों के लिए धन की कमी नहीं : सीएम | No shortage of funds for relief work: CM | Patrika News

राहत कार्यों के लिए धन की कमी नहीं : सीएम

locationबैंगलोरPublished: Aug 12, 2018 06:34:18 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

सभी जिलाधिकारियों को पहले से ही बारिश जनित समास्याओंं के लिए पांच-पांच करोड़ रुपए आरक्षित रखने के निर्देश दिए गए हैं

hdk

राहत कार्यों के लिए धन की कमी नहीं : सीएम

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शनिवार को कहा कि राज्य के अतिवृष्टि प्रभावित इलाकों में राहत कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है। जिलाधिकारियों को राहत कार्यों के लिए आवश्यक निर्देश दिए जा चुके हैं। सुत्तूर मठ के प्रमुख शिवरात्रि देशीकेंंद्र से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में कुमारस्वामी ने यह बात कही।
उन्होंने कहा कि सभी जिलाधिकारियों को पहले से ही बारिश जनित समास्याओंं के लिए पांच-पांच करोड़ रुपए आरक्षित रखने के निर्देश दिए गए हैं। मलनाडु तथा तटीय कर्नाटक में हो रही मूसलाधार बारिश को लेकर पूछे सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि बारिशजन्य सभी समस्याओं के समाधान के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं।
जिलाधिकारियों के पास राहत कार्यों के लिए पर्याप्त अनुदान की व्यवस्था की गई है। कोडुगू जिला प्रशासन को हाल में ही 100 करोड़ रुपए का अनुदान घोषित कर 20 करोड़ रुपए जारी किए गए है। बाकी की राशि भी शीघ्र जारी की जाएगी। संचाई के लिए इजराइल प्रणाली का उपयोग को प्रोत्साहित किया जाएगा। इससे राज्य के शुष्क खेती को एक नया आयाम मिलेगा। उन्होंने मीडिया को मित्र बताते हुए कहा कि नकारात्म खबरों से भी मुझे सलाह देते हैं।

रखरखाव के चलते लेट होंगी ट्रेन
बेंगलूरु. जोलारपेट-केट्टनडपट्टी-वनियांबडी के बीच 16 सितंबर तक रखरखाव कार्य के चलते प्रतिदिन दोपहर 12 से सायं 4 बजे तक रेल यातायात बाधित रहेगा।बेंगलूरु छावनी-अगरतला एक्सप्रेस ट्रेन करीब 120 मिनट जोलारपेट व 205 मिनट गुडुर में लेट होगी। यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस करीब 90 मिनट जोलारपेट और रेनिगुंटा में 135 मिनट लेट रहेगी।
केएसआर बेंगलूरु-काकीनाडा टाउन एक्सप्रेस करीब 60 मिनट जोलारपेट व 120 मिनट काटपाडी में लेट रहेगी। यशवंतपुर-लखनऊ एक्सप्रेस 90 मिनट जोलारपेट और 165 मिनट गुडुर में लेट रहेगी। यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस 90 मिनट जोलारपेट में और 135 मिनट रेनिगुंटा में लेट रहेगी। यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस 120 मिनट जोलारपेट व 180 मिनट गुडुर मे लेट रहेगी। मैसूरु-दरभंगा एक्सप्रेस 90 मिनट जोलारपेट्टई व 120 मिनट गुडुर में लेट रहेगी।
आंशिक निरस्त

केएसआर बेंगलूरु-अरक्कोनम एक्सप्रेस 16 सितम्बर तक जोलारपेट और अरक्कोनम के बीच आंशिक निरस्त रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो