scriptएसएसएलसी परीक्षा और चुनाव के टकराने पर नहीं होगी शिक्षकों की कमी | no shortage of teachers due to clash of SSLC exam and elections | Patrika News

एसएसएलसी परीक्षा और चुनाव के टकराने पर नहीं होगी शिक्षकों की कमी

locationबैंगलोरPublished: Mar 16, 2023 09:02:23 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

2022 में चुनाव ड्यूटी पर थे 60 हजार शिक्षक

एसएसएलसी परीक्षा और चुनाव के टकराने पर नहीं होगी शिक्षकों की कमी

एसएसएलसी परीक्षा और चुनाव के टकराने पर नहीं होगी शिक्षकों की कमी

लोक शिक्षण विभाग ने दावा किया है कि शिक्षकों की चुनाव ड्यूटी लगने के बावजूद सेकंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (एसएसएलसी) बोर्ड की परीक्षा के दौरान शिक्षकों की कमी नहीं होगी। एसएसएलसी बोर्ड परीक्षा नजदीक आ रही है और राज्य विधानसभा के चुनाव भी नजदीक है। चुनाव में हजारों शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी पर लगाया जाता है। इसलिए परीक्षा के दौरान शिक्षकों की उपलब्धता को लेकर चिंताएं हैं।

एसएसएलसी परीक्षाएं 31 मार्च से शुरू होकर 15 अप्रेल तक चलेगी। चुनाव की तारीखों की घोषणा अभी नहीं हुई है, लेकिन इसके मई महीने तक संपन्न होने की उम्मीद है।

लोक शिक्षण विभाग के आयुक्त विशाल आर. ने बताया कि फिलहाल विभाग शिक्षकों की उपलब्धता को लेकर चिंतित नहीं है। शिक्षकों के चुनाव ड्यूटी पर होने के बावजूद, कोई विशेष समस्या नहीं होनी चाहिए। शिक्षकों के साथ पर्याप्त कर्मचारी हैं। कोशिश है कि चुनावों के दिन परीक्षा न हो। उम्मीद है कि परीक्षा और चुनाव की तारीखों में टकराव नहीं होगा।

उल्लेखनीय है कि दिसंबर 2022 में लगभग 60,000 शिक्षकों को बूथ स्तर के अधिकारियों के रूप में चुनाव ड्यूटी पर तैनात किया गया था, जिससे सरकारी स्कूलों में गतिरोध पैदा हो गया था। शिक्षकों को डर है कि यदि उचित उपाय नहीं किए गए तो पुरानी परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो