scriptविधान परिषद चुनाव जद-एस के उत्तर कर्नाटक के नेता मैदान में कूदे | North karnataka leaders demands vidhan parishad seat | Patrika News

विधान परिषद चुनाव जद-एस के उत्तर कर्नाटक के नेता मैदान में कूदे

locationबैंगलोरPublished: Jun 15, 2020 06:14:11 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

विधानसभा में जद-एस के 34 विधायक और उसे एक सीट मिल सकती है।

विधान परिषद चुनाव जद-एस के उत्तर कर्नाटक के नेता मैदान में कूदे

विधान परिषद चुनाव जद-एस के उत्तर कर्नाटक के नेता मैदान में कूदे

बेंगलूरु. विधान परिषद की 7 सीटों के लिए 29 जून को होने वाले चुनाव में जनता दल एक सीट जीतने की स्थिति में है। इस एक सीट के लिए पार्टी में कई दावेदार खड़े हो गए हैं। उत्तर कर्नाटक के कई नेताओं ने दावेदारी पेश कर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को परेशानी में डाल दिया है। विधानसभा में जद-एस के 34 विधायक हैं और उसे एक सीट मिल सकती है।
उत्तर कर्नाटक के अधिकतर जिलों में जद-एस का अस्तित्व न के बराबर होने से क्षेत्र के आधार पर की जा रही इस दावेदारी की अनदेखी करना पार्टी के लिए आसान नहीं है। इस क्षेत्र के लिए हाल में संपन्न राज्यसभा चुनाव में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा के लिए त्याग करने वाले कुपेंद्र रेड्डी ने भी दावेदारी पेश की है। शहर जद-एस इकाई के अध्यक्ष एस प्रकाश भी इस रेस में शामिल है।
उत्तर कर्नाटक के दावेदारों की सूची में पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के राजनीतिक सचिव रहे धारवाड़, गदग जिले के प्रभावशाली नेता कोनरेड्डी, हनुमंत माविनमरद तथा बागलकोट जिला इकाई के अध्यक्ष लिंगायत समुदाय के कद्दावर नेता नवले हिरेमठ शामिल है। इसके साथ-साथ धारवाड़, हुब्बली, बेलगावी, बीदर, कोप्पल तथा यादगिर जिलों के नेता भी इस क्षेत्र के लिए दावेदारी पेश कर रहें है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो