कर्नाटक के कई जिलों में कोरोना से एक भी मौत नहीं

घट रही कोरोना की रफ्तार

By: Santosh kumar Pandey

Published: 30 Dec 2020, 03:22 PM IST

बेंगलूरु. कुछ माह पहले राज्य में मचा कोरोना का कोहराम अब थमता दिखाई दे रहा है। एक ओर जहां नए संक्रमितों की संख्या कम होती जा रही है वहीं मृतकों की संख्या भी एक अंक में पहुंच चुकी है। यहां तक कि कई जिलों में पिछले कई सप्ताह से कोरोना संक्रमण की वजह से एक भी संक्रमित ने दम नहीं तोड़ा है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शिवमोग्गा, यादगिर और गदग जिलों में पिछले चार सप्ताह में एक भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है। जबकि बागलकोट, बेलगावी, चिकमगलूर, दावणगेरे, हावेरी, कोप्पल, मंड्या, रायचूर, रामनगर और उडुपी जैसे 10 जिलों में सिर्फ एक या दो मौतें हुई हैं। जहां तक शिवमोग्गा का सवाल है, जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार कम हुई है। पिछले माह की 27 तारीख को जहां जिले में 21489 मरीज थे वहीं अगले एक माह में केवल 492 नए संक्रमित मिले हैं।

शिवमोग्गा के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश सुरगीहल्ली के अनुसार, शिवमोग्गा का पहला कोविद -19 मामला 9 मई को सामने आया था। जून तक, जिले में कोरोना के 125 मामले थे और संख्या कई गुना बढ़ रही थी। बाद में मौतों की संख्या बढऩे लगी। जुलाई और सितंबर के बीच लगभग एक दर्जन संक्रमितों की मौत प्रतिदिन हो रही थी।

मैसूरु में भी घटी मृतकों की संख्या
मैसूरु में भी कोरोना संक्रमण के कारण मृतकों की संख्या कम हो रही है। पिछले एक माह में मात्र 15 मरीजों की मौत हुई है।

COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned