पेगेसस जासूसी मामले को लेकर परेशान नहीं: कुमारस्वामी

कांग्रेस के काल में भी होता रहा है फोन टैपिंग

By: Sanjay Kulkarni

Published: 21 Jul 2021, 07:56 PM IST

बेंगलूरु. पूर्व मुख्यमंत्री और जद-एस नेता एचडी कुमारस्वामी ने मंगलवार को पेगेसस जासूसी मामले में नवीनतम खुलासे पर कहा कि वे इससे हैरान नहीं है। कुमारस्वामी के निजी सचिव सतीश भी कथित जासूसी कांड में निगरानी पर थे।
कुमारस्वामी ने कहा कि वह अपने फोन के टैप होने की संभावना से परेशान नहीं हैं। पिछले 15-20 वर्षों में, सरकारों द्वारा फोन टैपिंग आम हो गई है। यहां तक कि आयकर विभाग भी ऐसा करता है। यह नरेंद्र मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद ही नहीं हो रहा है। कांग्रेस ने भी अतीत में ऐसा किया है। उन्हें विश्वास है कि मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान ऐसा कुछ नहीं किया जिससे देश की सुरक्षा खतरे में पड़े। वह अपने या सतीश के फोन टैप किए जाने को लेकर तनिक भी परेशान नहीं हैं।
उन्होंने कहा कि सभी राजनेताओं को फोन टैपिंग की चिंता करने के बजाय अन्य महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान देना चाहिए। इस समय देश की हालत खराब है। ध्यान आम आदमी के जीवन को बेहतर बनाने पर होना चाहिए।
उधर, उस समय गठबंधन सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे डॉ जी परमेश्वर ने कहा कि भाजपा सत्ता के लिए कुछ भी कर सकती है। परमेश्वर ने आरोप लगाया कि चुनाव में बहुमत नहीं मिलने के बावजूद भाजपा ने कई अन्य राज्यों में भी सत्ता हासिल करने के लिए यही हथकंडा अपनाया। परमेश्वर ने आरोप लगाया कि गठबंधन सरकार को गिराने के लिए उनके फोन की जासूसी की गई। गौरतलब है कि जुलाई 2019 में कांग्रेस के 13, जद-एस के 3 और एक निर्दलीय विधायक ने इस्तीफे दे दिए जिसके बाद गठबंधन सरकार गिर गई थी।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned