scriptअब बजरी की खरीदी ऑनलाईन ही संभव | Now consumer can purchase sand on online | Patrika News

अब बजरी की खरीदी ऑनलाईन ही संभव

locationबैंगलोरPublished: Jun 02, 2020 10:19:36 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

उपभोक्ताओं को 1500 रुपए प्रति टन के मूल्य से बजरी की आपूर्ति

अब बजरी की खरीदी ऑनलाईन ही संभव

अब बजरी की खरीदी ऑनलाईन ही संभव

बेंगलूरु.राज्य सरकार की नई बजरी नीति के तहत अब उपभोक्ताओं को ऑनलाइन पर ही बजरी खरीदना संभव होगा।खनिज तथा भू विज्ञान विभाग की ओर से जारी इस योजना में उपभोक्ताओं को नदी के पात्र से निकाली बजरी तथा ेएम सैंड यह दो किस्म की बजरी रियायती दरों पर उपलब्ध होगी।खनिज तथा भू विज्ञान विभाग मंत्री सीसी पाटिल के मुताबिक मौजूदा मार्केट में बजरी का मूल्य अभी 3000 से 3200 रुपए प्रति टन है। लेकिन विभाग की ओर से उपभोक्ताओं को 1500 रुपए प्रति टन के मूल्य से बजरी की आपूर्ति की जाएगी।
इसके लिए उपभोक्ता को निकटतम क्षेत्र से ढुलाई सुनिश्चित की जाएगी। ढुलाई के खर्चे का अतिरिक्त भुगतान करना होगा।ऑनलाइन पर आवश्यक बजरी की मात्रा तथा इस बजरी की आपूर्ति का स्थान चिन्हित करना होगा।बजरी के शुल्क का ऑनलाइन पर भुगतान होते ही यह बजरी उपभोक्ताओं की ओर से पंजीकृत पत्ते पर पहुंच जाएगी। राज्य के सभी जिलों में यह योजना शुरु की जा रही है।विभाग के प्रमुख सचिव महेश्वर राव के मुताबिक विभाग की ओर से इसके लिए विशेष एप जारी किया गया है। इस एप पर ही उपभोक्ता को बजरी के ब्लॉक कहां पर उपलब्ध है इसकी जानकारी उपलब्ध होगी।
इनमे से उपभोक्ता निकटतम ब्लॉक से बजरी खरीद सकते है।चिन्हित ब्लॉक से उपभोक्ताओं तक बजरी की ढुलाई के लिए राज्य लॉरी मालिक संघ का भी सहयोग लिया जाएगा।उपभोक्ताओं को रियायती दरों पर बजरी उपलब्ध कराना तथा इस कारोबार में कालाबाजारी पर अंकुश लगाना इस नई बजरी नीति का लक्ष्य है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो