script

कर्नाटक में अब स्कूलों-कॉलेजों में लगेगा कोरोना का टीका

locationबैंगलोरPublished: May 15, 2021 07:49:37 pm

उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वत्नारायण ने की घोषणा

city_railway_station_01.jpg
बेंगलूरु. उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वत्नारायण ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक में कोविड-१९ टीकाकरण अस्पतालों और प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों से बाहर ले जाया जाएगा। अब राज्यभर के स्कूलों और कॉलेजों में टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।
राज्य में कोविड-19 टास्क फोर्स के प्रमुख अश्वत्नारायण ने कहा कि अस्पतालों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण से संबंधित सभी गतिविधियों को रोक दिया जाएगा। सरकार ने टीकाकरण अभियान को और प्रभावी बनाने के लिए स्कूलों और कॉलेजों में टीकाकरण जारी रखने का फैसला किया है।
उन्होंने टास्क फोर्स के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद बेंगलूरु में यह घोषणा की।

उपमुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि श्मशान में काम करने वालों के साथ-साथ बैंकिंग, डाक सेवा क्षेत्र, स्ट्रीट वेंडर, डिलीवरी एजेंट, आवश्यक सेवा प्रदाताओं के साथ काम करने वालों को फ्रंटलाइन वर्कर माना जाएगा और उनका टीकाकरण किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत श्मशान श्रमिकों को भी लाभ मिलेगा।
उन्होंने कहा कि जिन लोगों को भारत बायोटेक द्वारा विकसित कोवैक्सीन की पहली खुराक मिली है, उन्हें उनकी दूसरी खुराक मिलेगी और उसके बाद ही सरकार 45 साल और उससे अधिक उम्र वालों को पहली खुराक देगी।
कोविशील्ड के खुराक में अंतर का समय बढ़ा

उनका कहना था कि जिन लोगों को 12-16 सप्ताह पहले कोविशील्ड की पहली खुराक मिली है, उन्हें दूसरी खुराक दी जाएगी। इससे पहले कोविशील्ड की दो खुराक के बीच का अंतर छह से आठ सप्ताह का था जिसे राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने 12-16 सप्ताह तक बढ़ा दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो