scriptअब जेल में रहेंगे पति-पत्नी, बनाए थे 25.24 लाख के फर्जी बिल | Now husband and wife will be in jail, made fake bills of 25.24 lakhs | Patrika News

अब जेल में रहेंगे पति-पत्नी, बनाए थे 25.24 लाख के फर्जी बिल

locationबैंगलोरPublished: Nov 14, 2019 01:04:27 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

धोखाधड़ी मामले में दंपती को दो साल की कठोर सजा

court_1.jpg

court

बेंगलूरु. प्रथम अतिरिक्त मेट्रोपॉलिटन न्यायालय ने वाणिज्य कर विभाग से 25 लाख रुपए की धोखाधड़ी के मामले में एक दंपती को दो-दो साल कठोर कारावास और पांच-पांच हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है।

आरोप पत्र के अनुसार काडुगोंडनहल्ली के विनोबा नगर निवासी बिस्मिल्ला अहमद पाशा (54) और उसकी पत्नी अजमत उन्निसा (50) ने 25 लाख रुपए के बोगस बिल और दस्तावेज बनाए।
मामले की जांच सीआइडी को दी गई थी। अजमतुन्निसा ने साल 2011 में स्टील की दुकान के लिए वाणिज्य कर विभाग में लाइसेंस के लिए आवेदन दिया।

दंपती ने 5.3 करोड़ रुपए की स्टील खरीदा। इस पर दंपती को वैट के रूप में 25.24 लाख रुपए का भुगतान करना था, लेकिन उन्होंने बचने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार कर विभाग को धोखा दिया। दंपती के खिलाफ कलासीपाल्या थाने में 2012 में शिकायत दर्ज कराई गई थी।
गौर हो कि जीएसटी व्‍यवस्‍था लागू होने के बाद से ऐसे कई काराेबारियों के फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ, जिन्‍होंने फर्जी बिल और फर्जी संस्‍थाओं के माध्‍यम से सरकार का करोड़ों रुपए की चपत लगाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो