scriptमहाराष्ट्र से कर्नाटक आनेवाले लोगों के लिए अब केवल होम क्वारंटाइन | Now only home quarantine for people coming from Maharashtra | Patrika News

महाराष्ट्र से कर्नाटक आनेवाले लोगों के लिए अब केवल होम क्वारंटाइन

locationबैंगलोरPublished: Jul 06, 2020 10:41:59 pm

सरकार ने किया क्वारंटाइन नियम में बदलाव

back_to_hometown_02.jpg
बेंगलूरु. कर्नाटक सरकार ने सोमवार को क्वारंटाइन नियमों में बदलाव (Karnataka government revised the quarantine norms) करते हुए महाराष्ट्र से आनेवाले यात्रियों को बड़ी राहत दी है। अब महाराष्ट्र से कर्नाटक आने वाले लोगों के लिए सात दिन का संस्थागत एकांतवास जरूरी नहीं होगा। सरकार ने इस अवधि को खत्म कर घर पर ही 14 दिन के एकांतवास को अनिवार्य कर दिया है।
प्रमुख सचिव राजस्व विभाग (आपदा प्रबंधन) और सदस्य सचिव, राज्य कार्यकारी समिति एन मंजूनाथ प्रसाद की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया कि महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों से कर्नाटक आने वाले लोगों को 14 दिन तक होम क्वारंटाइन में रहना होगा।
बता दें कि अभी तक महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को पहले सात दिनों के संस्थागत पृथक-वास में रहना पड़ता था। उसके बाद सात दिन घर में एकांतवास में रहना जरूरी था लेकिन अब केवल होम क्वारंटाइन रहना होगा।
सरकार ने हाल ही तमिलनाडु व दिल्ली से लौटनेवाले लोगों के लिए संस्थागत पृथकवास की अनिवार्यता खत्म की थी और घर पर ही चौदह दिन के एकांतवास को अनिवार्य किया था।

सोमवार को कोरोना के 1843 नए पॉजिटिव मामले
बता दें कि कर्नाटक में सोमवार को कोरोना के 1843 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। वहीं बेंगलूरु में 981 नए संक्रमित मिले हैं। सोमवार को राज्य में कुल 30 लोगों की मौत हो गई। इनमें से दस की मौत बेंगलूरु में हुई। राहत की बात यह रही कि राज्य में सोमवार को 680 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई।
बेंगलूरु में कुल एक्टिव मामले 8860

बेंगलूरु में मरीजों की संख्या बढऩे के साथ ही एक्टिव मामलों की संख्या बढक़र 8860 हो गई है। बेंगलूरु में सोमवार को 278 लोगों को अस्पताल से
छुट्टी दी गई। बेंगलूरु में 166, धारवाड़ में 13, कलबुर्गी में 13, रायचूरु में 11, बेल्लारी में दस सहित राज्य में कुल 279 संक्रमित आईसीयू में भर्ती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो