scriptNow only three covid patients are admitted in Bengaluru | बेंगलूरु में अब कोविड के तीन मरीज ही भर्ती | Patrika News

बेंगलूरु में अब कोविड के तीन मरीज ही भर्ती

- 99.87 फीसदी बिस्तर रिक्त
- कर्नाटक के बिस्तरों का डेटा नहीं

बैंगलोर

Published: April 18, 2022 12:43:07 pm

बेंगलूरु. कोविड के मामले घटने के साथ शहर के अस्पतालों में भर्ती कोविड मरीजों की संख्या घटकर महज तीन रह गई है। 2,395 बिस्तरों में से 2,392 बिस्तर खाली हैं।

स्वास्थ्य विभाग के 16 अप्रेल तक के आंकड़ों के अनुसार 1,441 एक्टिव मरीजों में से तीन के छोड़कर सभी होम आइसोलेशन में हैं। तीन में से एक मरीज वेंटिलेटर पर है जबकि एक मरीज हाई डिपेंडेंसी (एचडीयू) और एक जनरल वार्ड में भर्ती है।

बेंगलूरु में अब कोविड के तीन मरीज ही भर्ती

राज्य के अस्पतालों में बेड की उपलब्धता का कोई डेटा नहीं है क्योंकि स्वास्थ्य विभाग ने उपलब्धता की स्थिति को अपडेट करना बंद कर दिया है। सरकार की स्वास्थ्य बीमा योजनाओं को लागू करने वाली नोडल एजेंसी सुवर्णा आरोग्य सुरक्षा ट्रस्ट के सूत्रों ने कहा कि उपलब्धता की स्थिति को अभी अपडेट नहीं किया जा रहा है क्योंकि मामलों में भारी गिरावट आई है। कोविड वॉर रूम के डैशबोर्ड से पता चलता है कि जिला अस्पतालों में 13,733 बिस्तरों को कोविड मरीजों के लिए आवंटित किया गया था। लेकिन इस बात का कोई उल्लेख नहीं है कि कितने मरीज भर्ती हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार टीकाकरण के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या के साथ मृत्यु दर में भारी कमी आई। जो भर्ती हुए, उन्हेंं ज्यादा दिन अस्पताल में रहने की जरूरत नहीं पड़ी।

विक्टोरिया सरकारी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रमेश कृष्णन के. ने बताया कि कोविड मरीजों की संख्या घटने के बाद से पूरे अस्पताल में गैर कोविड सेवाएं शुरू हो चुकी हैं। कोविड के लक्षणों के साथ ओपीडी पहुंचने वालों पर विशेष नजर है। लक्षण के बावजूद निगेटिव निकलने वालों की फिर से जांच की जा रही है।

मरीजों की स्थिति
कुल भर्ती : 03
जनरल बेड : 01
एचडीयू : 01
आइसीयू : 00
वेंटिलेटर आइसीयू : 01

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

कर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'VIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारकौन हैं IAS अधिकारी कीर्ति जल्ली, जो असम के बाढ़ प्रभावितों को बचाने के लिए खुद कीचड़ में उतरीं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.