scriptअब बिना जोखिम उठाए पहुंच सकेंगे मैसूरु जू | now reaching mysuru zoo would be risk free | Patrika News

अब बिना जोखिम उठाए पहुंच सकेंगे मैसूरु जू

locationबैंगलोरPublished: Jan 18, 2020 06:24:57 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

भूमिगत मार्ग निर्माण कार्य शुरू

अब बिना जोखिम उठाए पहुंच सकेंगे मैसूरु जू

अब बिना जोखिम उठाए पहुंच सकेंगे मैसूरु जू

 

मैसूरु. मैसूरु चिडिय़ाघर (Mysuru Zoo) के बाहर भूमिगत मार्ग बनाने का काम शुक्रवार को शुरू हुआ। यह मार्ग चिडिय़ाघर के बाहर की सड़क के दूसरे छोड़ को सीधे चिडिय़ाघर से जोड़ेगा। इसके बनने के बाद पैदल पर्यटकों को वाहनों से खचाखच भरी सड़क को पार करने का जोखिम नहीं उठाना पड़ेगा। निर्माण कार्य के कारण सड़क पर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है। लोगों को वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। निर्माण कार्य पर करीब 1.75 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

चिडिय़ाघर के कार्यकारी निदेशक अजीत कुलकर्णी ने बताया कि निर्माण कार्य दो जनवरी से शुरू होकर 15 फरवरी तक समाप्त होना था, लेकिन पर्यटकों की भारी संख्या को देखते हुए निर्माण पूरा किए जाने की अवधि में परिवर्तन किया गया। दो मार्च तक निर्माण कार्य समाप्त होने की उम्मीद है।

चिडिय़ाघर के निकास द्वार को भी बंद किया गया है। जिराफ के बाड़ों के समीप अस्थाई निकास द्वार की व्यवस्था की गई है। कुलकर्णी ने बताया कि भूमिगत मार्ग में रोशनी की विशेष व्यवस्था होगी। बारिश के दिनों में यहां पानी नहीं जमे इसकी व्यवस्था भी होगी। भूमिगत मार्ग की दीवारों पर भित्ति चित्रों के माध्यम से वन्यजीव संरक्षण का संदेश दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो