scriptमुम्बई आतंकी घटना की बरसी पर दीवार पर लिखा आपत्तिजनक नारा | Offensive slogan written on the wall in Mengaluru | Patrika News

मुम्बई आतंकी घटना की बरसी पर दीवार पर लिखा आपत्तिजनक नारा

locationबैंगलोरPublished: Nov 27, 2020 12:34:58 pm

सौहार्द बिगाड़ने की साजिश

nara.jpg
बेंगलूरु. बारह साल पहले हुई मुम्बई आतंकी घटना (anniversary of the 2008 Mumbai terror attack ) की बरसी पर मेंगलूरु में एक दीवार पर लश्कर के समर्थन में नारा लिखे जाने से सनसनी फैल गई। नारे में लिखा गया है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) अंतरराष्ट्रीय इस्लामी आतंकवादी संगठनों (international Islamist terrorist organisations) को भारत लाने के लिए उकसाए नहीं।
बताया जाता है कि यह आपत्तिजनक नारा दक्षिण कन्नड़ जिले के जिला मुख्यालय मेंगलूरु में सर्किट हाउस रोड स्थित एक अपार्टमेंट की दीवार पर लिखा गया है।

दीवार पर लिखा गया है कि संघियों व मनुवादियों का मुकाबला करने के लिए हमें लश्कर-ए-तोयबा व तालिबान को भारत में लाने के लिए मजबूर नहीं किया जाए। लश्कर के समर्थन में जिंदाबाद का नारा भी लिखा है।
सूचना पाकर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची है और जांच कर रही है। पुलिस का अनुमान है कि यह नारा गुरुवार रात दो से चार बजे के बीच लिखा गया होगा। पुलिस ने नारे को मिटाने के बाद दीवार को रंग दिया है। सुराग के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाल रही है।
बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में सबसे ज्यादा उग्र प्रदर्शन मेंगलूरु में हुए थे। हिंसक प्रदर्शन के दौरान हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने फायरिंग की थी जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो