कोरोना वायरस का एक संदिग्ध अस्पताल में

- 32 नए यात्री निगरानी में
- 400 के पार हुई कोरोना वायरस के संदिग्धों की संख्या
- 205 नमूनों में से 198 नमूने निगेटिव

By: Nikhil Kumar

Updated: 01 Mar 2020, 01:56 PM IST

बेंगलूरु. नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संदिग्ध यात्रियों की संख्या 400 के पार पहुंच गई है। शनिवार को 32 नए संदिग्धों की पहचान कर उन्हें निगरानी में रखा गया है। जबकि एक को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा (one Corona virus suspect hospitalised in Bengaluru) है। लेकिन एहतियातन। 20 जनवरी से निगरानी में रखे गए 421 संदिग्धों में से 123 ने 28 दिनों की अनिवार्य निगरानी प्रक्रिया पूरी कर ली है। सभी स्वस्थ हैं।

जांच के लिए भेजे गए रक्त के 220 नमूनों में से 215 नमूनों में वायरस की पुष्टि नहीं हुई है। केंपेगौड़ा हवाई अड्डे (केआइए) पर चीन या कोरोना वायरस प्रभावित देशों से पहुंचने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग जारी है। 37 हजार 063 यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग हुई है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में संचारी रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. बी. जी. प्रकाश ने एक बार फिर से चीन या वायरस प्रभावित अन्य देशों की यात्रा के इतिहास वाले लोगों सहित वायरस के लक्षण वाले अन्य यात्रियों से 104 पर संपर्क करने की अपील की है। अब तक 6255 लोगों ने संपर्क किया है। केरल से सटे कोडुगू, चामराजनगर, दक्षिण कन्नड़, उडुपी व मैसूरु जिले अब भी हाई अलर्ट पर हैं।

Corona virus
Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned