पाणिग्रहण के मौके पर एक लाख मेहमान देंगे श्रीरामुलू की बिटिया को आशीर्वाद

शादियां तो आए दिन होती हैं लेकिन कुछ शादियां ऐसी होती हैं जो अपने शाही अंदाज, भारी-भरकम खर्च, भव्य सजावट के लिए खबरों की सुर्खियां बनती हैं। बेंगलूरु का पैलेस मैदान एक ऐसी ही शादी का गवाह बनने जा रहा है। यह शादी है भाजपा की सरकार में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बी. श्रीरामुलू की पुत्री की।

By: Santosh kumar Pandey

Published: 01 Mar 2020, 06:07 PM IST

बेंगलूरु. शादियां तो आए दिन होती हैं लेकिन कुछ शादियां ऐसी होती हैं जो अपने शाही अंदाज, भारी-भरकम खर्च भव्य सजावट के लिए खबरों की सुर्खियां बनती हैं। बेंगलूरु का पैलेस मैदान एक ऐसी ही शादी का गवाह बनने जा रहा है। यह शादी है भाजपा की सरकार में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बी. श्रीरामुलू की पुत्री की। श्रीरामुलू की पुत्री रक्षिता पांच मार्च को हैदराबाद के उद्योगपति रवि कुमार की दुल्हन बनेंगी। तो आइए देखते हैं इस शादी में ऐसा क्या है जो इसे दशक की सबसे बड़ी शादियों में शामिल किया जा रहा है। सबसे पहले तो यह जान लीजिए कि समारोह के लिए कुल एक लाख मेहमानों को न्यौता दिया गया है।

प्रधानमंत्री व गृहमंत्री को दिया न्यौता
श्रीरामुलू ने स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा गृहमंत्री अमित शाह को इस विवाह के लिए आमंत्रित किया है। राज्य के विभिन्न मठों के 500 के संत-स्वामी भी वर-वधु को आशीर्वाद देने के लिए पहुंच सकते हैं। विवाह के लिए ४० एकड़ में विस्तारित मंडप बनाया जा रहा है। इसमें २७ एकड़ में शाही शादी होगी और बाकी के पंद्रह एकड़ में मेहमानों के वाहन पार्क किए जाएंगे। पिछले तीन माह से मजदूर इस शादी के लिए भव्य सेट बना रहे हैं। विवाह के मुख्य मंडप को किसी इंद्रसभा की तरह सजाया जा रहा है। पैलेस मैदान में विवाह का मुख्य मंडप मण्ड्या जिले में स्थित मेलेकोटे चलुवरायस्वामी मंदिर की कल्याणी की तरह बनाया जा रहा है।

पांच सितारा होटल में कमरे बुक
बारातियों के लिए शहर के कई पंच सितारा होटलों में कमरे बुक किए गए हैं। अंबानी के पुत्र की शादी में विडियोग्राफी तथा फोटोग्राफी करनेवाले जयरामन पिल्लै की टीम को इस विवाह समारोह के छायांकन के लिए आमंत्रित किया गया है। और रहा सवाल पुत्री की सजावट का, तो उसका जिम्मा दीपिका पादुकोण के मेकअप आर्टिस्ट को सौंपा गया है।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned