scriptकर्नाटक : दीपवाली के पहले एक लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य | one lakh people to be vaccinated before deepawali | Patrika News

कर्नाटक : दीपवाली के पहले एक लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य

locationबैंगलोरPublished: Oct 30, 2021 12:04:54 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

– विशेष कोरोना टीकाकरण अभियान

har ghar dastak gov will give corona vaccine door to door in india

har ghar dastak gov will give corona vaccine door to door in india

मैसूरु. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग जिला प्रशासन के साथ मिलकर दीपावली के पहले मैसूरु में विशेष कोरोना टीकाकरण अभियान चलाएगा। एक दिन में एक लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य है।

सांसद प्रताप सिम्हा ने कहा कि मैसूरु देश के सबसे प्रभावित जिलों में से एक है। 87 फीसदी लोगों ने ही पहली खुराक ली है। सभी का जल्द-से-जल्द टीकाकरण होना चाहिए। इससे पहले जिले में दो बार मेघा टीकाकरण अभियान चलाया गया है। लेकिन, टीकाकरण लक्ष्य हासिल नहीं हो सका।

उन्होंने कहा कि जिले में 49 फीसदी यानी 11,96,000 लोगों ने ही दोनों खुराक ली है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार जिले में दो लाख खुराक का स्टॉक है।

सिम्हा ने फिलहाल कोवैक्सीन के बदले कोविशील्ड लगाने का सुझाव दिया। विशेषकर उन लोगों को जो विदेश जाना चाहते हैं।
उन्होंने जिला प्रशासन को शहर में कैंसर सेंटर स्थापित करने के लिए कम-से-कम 50 एकड़ भूमि की उपलब्धता सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। किदवई मेमोरियल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑन्कोलॉजी मैसूर में एक केंद्र स्थापित करने के लिए तैयार है और इससे शहर में चिकित्सा बुनियादी ढांचे की गुणवत्ता में सुधार होगा।

उपायुक्त बी. गौतम ने कहा कि पूरे जिला प्रशासन को शामिल करते हुए एक बड़े अभियान का समय आ गया है क्योंकि लोग अब वैक्सीन लेने के प्रति उदासीन हो रहे हैं और इसका कारण कोविड के सक्रिय मामलों की संख्या में गिरावट है। उन्होंने कहा कि दीपावली से पहले एक लाख खुराक देने के लिए और त्योहार के बाद दूसरा अभियान चलाया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो