scriptअज्ञात जड़ी-बूटी के सेवन से मौत | One lost life while trying anti covid-19 drug | Patrika News

अज्ञात जड़ी-बूटी के सेवन से मौत

locationबैंगलोरPublished: May 25, 2020 09:09:17 am

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए किसी अज्ञात जड़ी-बूटी से बने पदार्थ का सेवन

अज्ञात जड़ी-बूटी के सेवन से मौत

अज्ञात जड़ी-बूटी के सेवन से मौत

अज्ञात जड़ी-बूटी के सेवन से मौत
सिरसी.जिले के रामनबैलू गांव में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए किसी अज्ञात जड़ी-बूटी से बने पदार्थ का सेवन करने वाले फ्रांसिस रेघो (42) की मौत हो गई है। उनके पिता नेक्लाम अंथोनी (72) की हालत गंभीर बनी हुई है।
बताया जा रहा है कि पिता-पुत्र गत कई दिनों से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए विभिन्न किस्म की देशी दवाओं का सेवन कर रहे थे। इसी सिलसिले में पिता-पुत्र दोनों ने रविवार को किसी जड़ी-बूटी से बने द्रव का सेवन किया था। दोनों की हालत बिगडऩे के बाद पड़ोस के लोगों की सूचना पर पुलिस ने दोनों को सिरसी जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था।
जहां इलाज के दौरान फ्रांसिस रेघो ने दम तोड़ दिया। वहीं नेक्लाम अंथोनी की स्थिति गंभीर बनी हुई है। पिता-पुत्र दोनों को गत कुछ दिनों से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी लिहाजा दोनों ने इसे कोरोना वायरस का संक्रमण समझकर देशी दवाओं का उपयोग करना शुरू किया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की है।
तटीय कर्नाटक तथा कोडग़ु जिलों में ईद मनाई
मेंगलूरु.रविवार को तटीय कर्नाटक के उत्तर कर्नाटक, उडुपी, दक्षिण कन्नड तथा कोडग़ु जिले में ईद उल फित्र (रमजान) का त्यौहार मनाया गया। राज्य के अन्य जिलों में शुक्रवार को चांद नहीं दिखाई देने के कारण यहां सोमवार को ईद मनाई जाएगी।
तटीय जिलों के काजियों ने घोषित किया की यहां शुक्रवार शाम को ईद का चांद दिखाई देने के कारण तटीय कर्नाटक के जिलों में 29 दिनों के रोजे के पश्चात रविवार को ईद उल फित्र का त्यौहार मनाया।
कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए देशभर के मौलवियों ने मुस्लिम समुदाय को प्रशासन की ओर से घोषित लॉकडाउन का पालन करते हुए ईद का त्यौहार घर में ही रहकर सादगी के साथ मनाने की अपील की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो