scriptगिरती कीमतों के कारण किसानों की आंख में आंसू ला रहा प्याज | Onion causing tears in farmers' eyes due to falling prices | Patrika News

गिरती कीमतों के कारण किसानों की आंख में आंसू ला रहा प्याज

locationबैंगलोरPublished: May 15, 2021 05:41:57 pm

नहीं हो पा रहा समुचित परिवहन

onion.jpg

onion juice

बेंगलूरु. कोरोना लॉकडाउन के कारण प्याज की लगातार गिर रही कीमतें किसानों के चेहरे पर उदासी व आंख में आंसू ला रही हैं। किसानों का कहना है कि सबसे बड़ी समस्या यह है कि प्याज का समुचित परिवहन नहीं हो पा रहा है।
अप्रैल के अंत से बेंगलूरु में लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों के लागू होने से प्याज की कीमतों में कम से कम 6 रुपए की गिरावट आई है, जो न केवल किसानों के लिए बल्कि व्यापारियों के लिए भी चिंताजनक है।
प्याज व्यापारी संघ के अध्यक्ष के लोकेश ने कहा कि राज्य भर में तालाबंदी लागू होने के कारण शादी और सम्मेलन जैसे कार्यक्रम नहीं हो रहे हैं। कई रेस्तरां ने पकाए जाने वाले भोजन की मात्रा कम कर दी है जिसकी वजह से प्याज की खपत घट गई है।
मालूम हो कि बेंगलूरु के आसपास के इलाकों में रोज प्याज की भरपूर पैदावार होती है।
इसी बीच, राज्य में कर्नाटक में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले छह लाख के करीब पहुंच गए। 41779 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के साथ ही राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव मामले 598605 हो गए। वहीं संक्रमण से 373 लोगों की मौत हो गई। शुक्रवार को 35879 मरीज कोरोना को मात देने में सफल रहे।
राज्य में पॉजिटिविटी दर 32.86 फीसदी रही। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुक्रवार को बेंगलूरु शहरी जिले में 14,316 नए मरीज मिले हैं। यहां गुरुवार को 121 संक्रमितों की मौत हो गई। वहीं 12898 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो