आतंकी हमलों की निंदा कर देना ही पर्याप्त नहीं : उप राष्ट्रपति

आतंकी हमलों की निंदा कर देना ही पर्याप्त नहीं : उप राष्ट्रपति

Santosh Kumar Pandey | Publish: Apr, 22 2019 09:16:24 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों पर गहरा दुख प्रकट करते हुए आतंकवाद से निपटने के लिए संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक प्रयास करने का आह्वान किया।

वेंकैया नायडू ने श्रीलंका में आतंकी हमले पर दुख जताया
कहा, आतंकवाद से निपटने वैश्विक प्रयास की जरूरत
शांति के बिना प्रगति का कोई अर्थ नहीं
बेंगलूरु. उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों पर गहरा दुख प्रकट करते हुए आतंकवाद से निपटने के लिए संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक प्रयास करने का आह्वान किया।

उप राष्ट्रपति ने सोमवार को यहां बेंगलूरु विश्वविद्यालय के 54वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में कहा कि विश्व के विभिन्न हिस्सों में निरंतर हो रहे आतंकी हमले अति निंदनीय हैं। आतंकी हमलों की महज निंदा कर देना या मुआवजा देना ही पर्याप्त नहीं है, बल्कि हमें आतंकवाद के कारणों की जड़ों तक जाकर हर तरह के आतंकवाद को जड़ों से उखाड़ फेंकना होगा। संयुक्त राष्ट्र जैसी अंतरराष्ट्रीय एजेंसी को विश्व स्तरीय सम्मेलन बुलाकर आतंकवाद के बारे में किसी निष्कर्ष पर पहुंचने का प्रयास करना चाहिए। सभी प्रकार के आतंकवाद को अपराध मानने, आतंकियों उनके पोषकों तथा समर्थकों को धन, हथियार तथा सुरक्षित स्थल उपलब्ध करवाने से रोकने की भारत की मांग पर चर्चा की जाए। विश्व समुदाय को धरती से आतंकवाद के पूरी तरह से सफाए के लिए एकीकृत कदम उठाने होंगे।

उप राष्ट्रपति ने कहा, अब समय आ गया है कि विश्व समुदाय आतंकवाद की बुराई को प्रोत्साहन व सहायता देेने की नीतियां अपनाने वाले देशों के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई करे। विश्व भर में हजारों मासूम लोग मारे जा रहे हैं और विश्व समुदाय ने अभी तक चुप्पी साध रखी है। शांति की स्थापना के बिना प्रगति का कोई अर्थ नहीं है। श्रीलंका में आतंकी हमले में सैकड़ों मासूम लोगों के मारे जाने पर गहरा दु:ख जताते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में भारत पड़ोसी देश के साथ खड़ा है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned