20 सीटें तो जीतेंगे ही: सिद्धरामय्या

मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने कहा कि 27 दिसंबर को विधान परिषद के चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार 20 सीटों पर जीत हासिल करेंगे

By: शंकर शर्मा

Published: 24 Dec 2015, 11:55 PM IST

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने कहा कि 27 दिसंबर को विधान परिषद के चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार 20 सीटों पर जीत हासिल करेंगे। पार्टी ने चुनाव में 20 उम्मीदवार खड़े किए हैं। सभी उम्मीदवार जीत हासिल करेंगे।

टुमकूरु जिले से कांग्रेस उम्मीदवार आर.राजेन्द्र के पक्ष में हुलियार में चुनावी सभा को संबोधित करने से पहले सिद्धरामय्या ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने व पार्टी के अन्य नेताओं ने पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में जमकर चुनाव प्रचार किया है। प्रचार के दौरान मतदाताओं से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। हमें यकीन है कि कांग्रेस 20 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। कोई भी दल कांग्रेस को चुनौती देने की स्थिति में नहीं है। टुमकूरु से कांग्रेस उम्मीदवार राजेंद्र प्रचंड बहुमत से जीतेंगे।

भाजपा नेता के.एस. ईश्वरप्पा पर पलटवार करते हुए सिद्धू ने कहा कि जो मुंह में आया बोलना ईश्वरप्पा की फितरत है। उनकी जुबान पर  लगाम नहीं है। कांग्रेस पर टीका-टिप्पणी करने के अलावा उनके पास कोई काम नहीं है। ईश्वरप्पा द्वारा सरकार पर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं।

जहां तक ईश्वरप्पा के राजनीति से संन्यास लेने का सवाल है, इसका निर्णय वे उन्हीं पर छोड़ते हैं। 39 हजार करोड़ रुपए का ऋण लेने के सवाल पर सिद्धरामय्या ने कहा कि बजट का आकार 1 लाख करोड़ रुपए है। आवश्यकता व जीडीपी सीमा में ही कर्ज लिया गया है। ग्राम पंचायत सदस्यों को मानदेय जारी न करने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राम पंचायत सदस्यों के मानदेय को दोगुना किया गया है। पूरा धन पहले ही जारी किया जा चुका है।

उपलोकायुक्त सुभाष बी.अदि को पद से हटाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि आवश्यक साक्ष्य जुटाने के बाद ही अदि को पद से हटाने का प्रयास किया गया है। इस संबंध में और सुबूत मिलने शेष हैं। यह मसला न्यायालय में विचाराधीन है, इसलिए वे इस बारे में अधिक नहीं बोलेंगे। राज्य में विकास कार्य जारी हैं, लेकिन जनता को गुमराह करने के लिए विपक्षी दल सरकार पर निराधार आरोप लगा रहे हैं।  इस अवसर पर  गृहमंत्री डॉ.जी.परमेश्वर, विधि व संसदीय कार्यमंत्री टी.बी.जयचंद्रा, ऊर्जामंत्री डी.के. शिवकुमार, सांसद एम.हनुमेगौड़ा और चंद्रप्पा के अलावा कांग्रेस के उम्मीदवार आर.राजेेन्द्र भी उपस्थित थे।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned