जो सच में दोषी हैं उन्हें ही सजा मिले: देवगौड़ा

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप नहीं हों

By: Santosh kumar Pandey

Updated: 13 Aug 2020, 10:50 PM IST

बेंगलूरु. पूर्व प्रधानमंत्री व जद-एस सुप्रीमो एच डी देवेगौड़ा (HD Deve Gowda) ने कहा है कि केजी हल्ली व डीजे हल्ली थानाक्षेत्र में हुई हिंसा (Bengaluru Violence) के वास्तविक दोषियों को ही सजा मिलनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस मामले में 140 लोगों को गिरफ्तार किया है लेकिन सवाल यह है कि इनमें से कितने लोग वास्तविक अपराधी हैं। मेरा पुलिस ने अनुरोध है कि केवल वास्तिवक दोषियों को ही सजा दी जानी चाहिए और निर्दोष लोगों को सजा नहीं मिलनी चाहिए।

उन्होंने कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवासमूर्ति के घर पर हुए हमले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि सरकार को चाहिए कि उन्हें न्याय दिलाए और हमले में हुए नुकसान का मुआवजा भी मिलना चाहिए। पूर्व प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि देश के किसी भी हिस्से में ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए।

violence_32.jpg

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस और भाजपा को इस मामले में राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप में नहीं पडऩा चाहिए।

बता दें कि गृहमंत्री बसवराज बोम्मई ने हिंसा के लिए सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि सार्वजनिक सम्पत्ति का नुकसान दंगाइयों से वसूला जाएगा।

बता दें कि मंगलवार रात केजी हल्ली व डीजे हल्ली थानाक्षेत्र में एक विवादास्पद पोस्ट को लेकर दंगा हो गया था। हिंसक भीड़ पर काबू पाने के लिए पुुलिस ने गोली चलाई जिसमें तीन लोग मारे गए थे।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned