विपक्ष ने विधायकों को रखा है नजरबंद : येड्डियूरप्पा

विपक्ष ने विधायकों को रखा है नजरबंद : येड्डियूरप्पा

Shankar Sharma | Publish: May, 18 2018 05:10:11 AM (IST) Bangalore, Karnataka, India

मुख्यमंत्री बी.एस. येड्डियूरप्पा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस व जनता दल (ध) के नवनिर्वाचित विधायकों को कड़ी परिस्थितियों में बिना किसी आजादी के नजरबंद

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बी.एस. येड्डियूरप्पा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस व जनता दल (ध) के नवनिर्वाचित विधायकों को कड़ी परिस्थितियों में बिना किसी आजादी के नजरबंद कर रखा गया है। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद येड्डियूरप्पा ने गुरुवार को यहां नवनिर्वाचित विधायकों तथा पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विधायकों को अपने परिवार से बातचीत करने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

गुप्तचर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उनके मोबाइल फोन तक छीन लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन हथकंडों से भाजपा को विश्वासमत के दौरान बहुमत साबित करने से रोका नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि राज्यपाल द्वारा दी गई 15 दिन की मोहलत से पहले ही वे विधानसभा में बहुमत साबित कर देंगे।


उन्होंने पार्टी विधायकों से अपने अपने निर्वाचन क्षेत्र में जाकर जनादेश देने के लिए मतदाताओं का शुक्रिया अदा करने की अपील की। उन्होंने कहा कि विधानसभा के सत्र की तारीख तय होते ही उन्हें बुलाया जाएगा और वे इसके लिए तैयार रहें। येड्डियूरप्पा ने आशंका जताई कि विपक्ष के सदस्य संसद की तरह विधानसभा की कार्यवाही में खलल डालने का प्रयास कर सकते हैं लिहाजा पार्टी विधायकों को दृढ़ रहकर सरकार का कामकाज सफलतापूर्वक चलाना सुुनिश्चित करना होगा।


येड्डियूरप्पा ने कहा कि चुनाव घोषणा पत्र में किए वादे के मुताबिक बुन कर तथा किसानों के ऋणों मा फ करने को वरीयता दी जाएगी और इस बारे में अगले दो दिन में निर्णय किया जाए गा। इसके अलावा दूसरे चुना वी वादों पर भी चरण बद्ध तरीके से अमल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वि धान परि षद के चुनाव या उपचुनावों में पार्टी को किसी भी हाल में हार का सामना नहीं करना पड़े। पार्टी नेता ओं को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 28 सीटों पर जीत हासिल करके प्रदानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करने होंगे।

Ad Block is Banned