अनुदान लौटाए जाने की मामले जांच पर अड़ा विपक्ष

सत्तापक्ष तथा विपक्षके बीच विवाद

By: Sanjay Kulkarni

Published: 23 Sep 2020, 08:53 PM IST

बेंगलूरु. शहर में हाइटेक डिफेंस एंड एरोस्पेस पार्क योजना के लिए केंद्र सरकार की ओर से जारी 90 करोड़ 50 लाख रुपए का निर्धारित समय में उपयोग नहीं होने के कारण इसे केंद्र सरकार को वापस लौटा दिया गया। बृहद उद्यम मंत्री जगदिश शेट्टर ने यह जानकारी दी।

विधान परिषद में प्रश्नकाल के दौरान जनता दल-एस के सदस्य मरितिब्बे गौड़ा के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस तथा जनता दल एस के गठबंधन सरकार के कार्यकाल में मार्च 2019 में यह योजना मंजूर हुई थी। इस पर मरितिब्बे गौड़ा ने इस मामले की जांच कराने की मांग की लेकिन उद्यम मंत्री जगदीश शेट्टर ने इससे इनकार कर दिया। इसके बाद सत्तापक्ष तथा विपक्षके बीच विवाद होने लगा तब जगदीश शेट्टर ने इस मामले से जुड़े दस्तावेजों का अध्ययन कर इस मामले की जांच कराने का सदन को आश्वासन दिया।

जनता दल-एस के बसवराज होरट्टी के सवाल पर उन्होंने कहा कि यशवंतपुर में मैसूरु लैंप्स कंपनी के पास 21 एकड़ अतिरिक्त भूमि उपलब्ध है शीघ्र ही यहां अस्पताल बनाने की योजना के लिए जमीन का हस्तांतरण किया जाएगा। मैसूरु लैंप्स कंपनी अब बंद हुई है। शहर में भूमि का मूल्य अधिक होने के कारण इस भूमि का सही उपयोग सुनिश्चित करने के लिए यहां पर अस्पताल तथा अन्य नागरिक सुविधाओं के लिए आवश्यक भवनों का निर्माण किया जाएगा।

पैसे वालों की, पैसे के लिए चल रही सरकार : अजय

बेंगलूरु. विधानसभा में नियम 69 के तहत कोरोना संक्रमण प्रबंधन को लेकर बहस में भाग लेते हुए कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक अजयसिंह ने एक काले रंग का ऐसा मास्क पहना जिस पर लिखा था 'संक्रमित सरकार Ó सत्तासीन भाजपा सदस्यों ने इस पर आपत्ति दर्ज की। लेकिन इसकी परवाह नहीं करते हुए अजयसिंह ने सरकार पर जमकर प्रहार किए और कोरोना संक्रमण रोकने में राज्य सरकार की कई विफलताओं को उजागर कर दिया।

बहस में भाग लेते हुए पहले अजयसिंह ने सफेद रंग का मास्क पहना हुआ था लेकिन बहस के बीच उन्होंने मास्क बदल लिया। अजयसिंह ने कहा कि यह पैसे वालों की सरकार है और केवल पैसों से, पैसे के लिए चलाई जा रही है।सोमवार देर रात को शहर के कामाक्षीपाल्या, मेखरी सर्कल, पैलेस गुट्टहल्ली, तथा शंकरमठ क्षेत्र में 'संक्रमित सरकारÓ वाले सैकड़ों पोस्टर चिपकाए गए थे। बताया जा रहा है कि राज्य सरकार ने बीबीएमपी को शहर मे ऐसे पोस्टर लगानेवालों की जांच के आदेश दिए है।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned