scriptसमाज सेवा के लिए जैन पेशेवरों का बनेगा संगठन | organization of Jain professionals will be formed for social service | Patrika News

समाज सेवा के लिए जैन पेशेवरों का बनेगा संगठन

locationबैंगलोरPublished: Aug 09, 2022 08:25:54 am

धर्मसभा में बनी सहमति

kumarapark.jpg
बेंगलूरु. आचार्य नररत्न सूरीश्वर के आशीर्वाद एवं पंन्यास कृपारत्न सूरीश्वर तथा अक्षयरत्न सूरीश्वर के मार्गदर्शन में वासुपूज्य मुनिसुव्रत ट्रस्ट माधवनगर-कुमारापार्क के तत्वावधान में बेंगलूरु के जैन पेशेवरों की एक सभा का आयोजन किया गया। सभा में ट्रस्टों एवं पंजीकृत संस्थाओं पर बदलते सरकारी नियमों के प्रभाव, निराकरण व उनकी जानकारी प्रदान करने, ट्रस्टों-संघों में नियमित लेनदेन व खर्चों के रख-रखाव के व्यवस्थित प्रारूप को समझाने तथा चिकित्सीय व्यवस्थाओं द्वारा साधु-साध्वियों व साधर्मिकों की सेवा करने जैसे अति आवश्यक मुद्दों पर चर्चा हुई।
पंन्यास कृपारत्न ने कहा कि आपके कार्यों की परिणति ज़्यादा फलदायी हो उसके लिए सामूहिक रूप से एक संगठन के द्वारा अपनी सेवाएं प्रदान करनी चाहिए। मुनि अक्षयरत्न सूरीश्वर ने कहा कि संगठित होकर जिनशासन की सेवा में बढ़ाया गया एक कदम दुनिया बदलने की राह का अनुसरण है।
माधवनगर-कुमारापार्क संघ के अध्यक्ष मोहनलाल मरलेचा ने स्वागत किया। सचिव प्रकाश पिरगल ने बताया कि सभा में सैकड़ों पेशेवरों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई और इस दौरान अनेको पेशेवरो ने सामाजिक कार्यों में बदलाव के प्रति अपने नज़रिए को रखा तथा सभी ने पेशेवरों का एक संगठन बनाकर जिन शासन को सेवाएं प्रदान करने का निर्णय लिया।
आयोजन को सफल बनाने में रितेश, प्रवीण चौहान, युवराज, भावेश, अमित, प्रीतेश, संदीप, जयेश इत्यादि ने अपना सहयोग प्रदान किया। संचालन प्रकाश पिरगल ने किया।

मले महादेवश्वर मंदिर में किया अभिषेक
मैसूरु. श्रामण मास पर सर्व राजस्थानी समाज का एक दल बस द्वारा धार्मिक यात्रा पर रवाना हुआ जो पहाड़ी पर स्थित मले महादेवश्वर मंदिर पहुंच कर शिवलिंग पर रुद्राभिषेक तथा पंचामृत अभिषेक किया गया। इस दौरान भक्तों ने भोलेनाथ के जयकारे लगाकर माहौल को भक्तिमय बनाया। धार्मिक यात्रा के सहयोगी कृपाल सिंह महेचा रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो