scriptकर्नाटक में जिलों के लिए ऑक्सीजन कोटा तय | Oxygen quota fixed for districts in Karnataka | Patrika News

कर्नाटक में जिलों के लिए ऑक्सीजन कोटा तय

locationबैंगलोरPublished: May 10, 2021 03:39:05 pm

सबसे ज्यादा आवंटन बेंगलूरु को

बेंगलूरु. चामराजनगर जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण २३ मरीजों की मौत के बाद सरकार ने राज्य के सभी जिलों के लिए तरल चिकित्सकीय ऑक्सीजन का कोटा तय कर दिया है।

राज्य के पास उपलब्ध ६८४ किलोलीटर ऑक्सीजन में से सबसे ज्यादा आवंटन सर्वाधिक प्रभावित बेंगलूरु शहरी जिले और बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका क्षेत्र को किया गया है। दोनों क्षेत्रों को मिलाकर 250 किलोलीटर ऑक्सीजन आवंटित किया गया है। अन्य जिलों को 3.3 किलोलीटर से लेकर 36 किलोलीटर तक आवंटित किया गया है। बेंगलूरु के बाद सबसे अधिक आवंटन मैसूरु और धारवाड़ को 36-36 किलोलीटर मिला है। चामराजनगर को 4.5 किलोलीटर आवंटित किया गया है।
निजी अस्पताल संघ ने लांच किया पोर्टल
कोरोना मरीजों लिए उपलब्ध बिस्तरों की मिलेगी जानकारी

बेंगलूरु. कोरोना मरीजों को बिस्तर मिलने में हो रही दिक्कतों को देखते हुए निजी अस्पताल और नर्सिंग होम एसोसिएशन (पीएचएएनए) ने रविवार को सर्च माइ बेड नाम से पोर्टल लांच किया। इस पर शहर के निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए उपलब्ध बिस्तरों की रीयल टाइम जानकारी मिल सकेगी।
पीएचएएनए के सचिव राजशेखर वाई एल ने कहा कि अभी 95 अस्पताल उपलब्ध बिस्तरों के बारे में रीयल टाइम जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं। सरकारी और निजी अस्पतालों में सरकारी कोटे के लिए आरक्षित बिस्तरों की जानकारी पहले से ही बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका के पोर्टल पर उपलब्ध होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो