पीएसी के अस्पतालों के दौरे पर रोक

अस्पतालों को मिल रहे खराब गुणवत्ता के किट: कांग्रेस

By: Santosh kumar Pandey

Updated: 28 May 2020, 05:28 PM IST

बेंगलूरु. कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने कर्नाटक पब्लिक अकाउंट कमेटी चेयरमैन और कांग्रेस विधायक एचके पाटिल के कमेटी के सदस्यों के साथ अस्पतालों का दौरा करने पर रोक लगा दी है।

बता दें कि कर्नाटक कांग्रेस ने अस्पतालों को खराब गुणवत्ता के किट मिलने का आरोप लगाया था। कर्नाटक स्टेट ड्रग्स, लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउस सोसायटी की ओर से कर्नाटक के अस्पतालों के लिए खरीदे गए पीपीई किट को लेकर विपक्ष सवाल कर रहा है।

विपक्ष का आरोप है कि कर्नाटक के अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं के साथ खराब गुणवत्ता के पीपीई किट उपलब्ध कराए गए हैं। पीएसी के चेयरमैन एचके पाटिल ने विधानसभा अध्यक्ष से अस्पतालों के दौरे की इजाजत मांगी थी। कांग्रेस के आरोपों पर कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने कहा है कि ऐसे किसी भी दौरे की फिलहाल जरूरत नहीं है।

यह भ्रष्टाचार का समर्थन करने जैसा

एचके पाटिल ने इस पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि यह भ्रष्टाचार का समर्थन करने जैसा है और विधानसभा के लोकाचार के खिलाफ है।

बता दें कि कर्नाटक में गुरुवार दोपहर कुल 75 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है जबकि 28 लोग कोरोना को परास्त कर घर लौटे हैं। राज्य में अन्य राज्यों से लौटे लोगों की वजह से कोरोना संक्रमण बढऩे का सिलसिला जारी है। गुरुवार को राज्य महाराष्ट्र से लौटे 46 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बेंगलूरु शहरी जिले में सात मरीज पाए गए हैं। इनमें से दो बच्चे व दो किशोर हैं।

गुरुवार दोपहर को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 2493 हो गई है। इनमें से 809 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं जबकि 47 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1635 हो गई है।

COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned