scriptयत्नाल के खिलाफ कार्रवाई पर निर्णय करेगी पार्टी : अरुण | Party will decide action against Basavsraj patil | Patrika News

यत्नाल के खिलाफ कार्रवाई पर निर्णय करेगी पार्टी : अरुण

locationबैंगलोरPublished: Apr 11, 2021 05:28:24 am

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं

यत्नाल के खिलाफ कार्रवाई पर निर्णय करेगी पार्टी : अरुण

यत्नाल के खिलाफ कार्रवाई पर निर्णय करेगी पार्टी : अरुण

बेंगलूरु. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रभारी अरुण सिंह ने शुक्रवार को कहा कि विवादित बयानों के कारण पार्टी ने विजयपुर के विधायक बसवनगौड़ा पाटिल यत्नाल को नोटिस जारी किया है। अनुशासन समिति इस मामले में निर्णय लेगी।
बेलगावी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान अरुण ने कहा कि पार्टी में किसी भी स्तर पर अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भाजपा एक अनुशासित और लोकतांत्रिक पार्टी है। अनुशासन समिति की रिपोर्ट के आधार पर यत्नाल को निष्कासित करने पर कार्रवाई की जाएगी।
अरुण ने कहा कि यत्नाल के बयान पार्टी हित में नहीं हैं। यत्नाल का नाम लिए बिना अरुण ने कहा कि बीएस येडियूरप्पा ही सरकार का नेतृत्व करेंगे और कोई परिवर्तन की बात कर रहा है तो वह सिर्फ सपना देख रहा है। ग्रामीण विकास मंत्री केएस ईश्वरप्पा के राज्यपाल को पत्र लिखने के बारे में पूछे जाने पर अरुण ने कहा कि मंत्री को पत्र लिखने के बजाय मुख्यमंत्री से बातचीत कर मसले को सुलझाना चाहिए था।
पेयजल के लिए केंद्र खर्च करेगा ३.६ लाख करोड़
बेंगलूरु. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शुक्रवार को कहा कि वर्ष २०२४ तक देश के १८.४ करोड़ घरों तक शुद्ध पेयजल पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार जल जीवन मिशन के तहत ३.६ लाख करोड़ रुपए खर्च करेगी।
ग्रामीण विकास और पंचायत राज विभाग की ओर से हुब्बल्ली में आयोजित जल शक्ति मिशन कैच द रेन राज्यस्तरीय अभियान के उद्घाटन करते हुए जोशी ने कहा कि एक अध्ययन के मुताबिक दुनिया के कई बड़े शहरों में २०५० तक पानी का गंभीर संकट पैदा हो जाएगा।
इन शहरों में कई भारतीय भी हैं जिनमें बेंगलूुरु और हुब्बली-धारवाड़ आदि भी शामिल हैं। जोशी ने कहा कि एक अप्रेल ने मनरेगा के तहत मानदेय बढ़ाकर २९९ प्रतिदिन कर दिया गया है और अधिकारियों को राशि सीधे लाभार्थियों के खाते में भेजने के लिए कहा गया है।
इससे पहले कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने कहा कि जल शक्ति अभियान के तहत विभिन्न कार्यों के लिए ४३१० करोड़ रुपए जारी किए जा चुके हैं। इस मौके पर उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टर भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो