scriptमेट्रो स्टेशन पर यात्री ने किया सुरक्षा जांच से इंकार | Passenger refused security check on metro station | Patrika News

मेट्रो स्टेशन पर यात्री ने किया सुरक्षा जांच से इंकार

locationबैंगलोरPublished: May 08, 2019 06:14:17 pm

केंपेगौड़ा मेट्रो स्टेशन (मैजेस्टिक) पर सुरक्षा जांच के दौरान एक यात्री के संदिग्ध व्यवहार के बाद एहतियातन सभी मेट्रो स्टेशन को हाइ अलर्ट पर रखा गया है।

bangalore news

मेट्रो स्टेशन पर यात्री ने किया सुरक्षा जांच से इंकार

एहतियातन सभी मेट्रो स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाई गई।
बेंगलूरु. केंपेगौड़ा मेट्रो स्टेशन (मैजेस्टिक) पर सुरक्षा जांच के दौरान एक यात्री के संदिग्ध व्यवहार के बाद एहतियातन सभी मेट्रो स्टेशन को हाइ अलर्ट पर रखा गया है।
पुलिस के अनुसार सोमवार देर शाम मैजेस्टिक मेट्रो स्टेशन के पूर्वी प्रवेश द्वार पर एक यात्री जब मेटल डिटेक्टर डोर से गुजरा और वहां मौजूद निजी सुरक्षा एजेंसी के सुरक्षाकर्मियों ने हेंड मेटल डिटेक्टर से उसकी स्केनिंग की बीप की आवाज आई। सुरक्षाकर्मी ने उस यात्री से बीप आने का कारण पूछा, लेकिन इसी दौरान वह वापस बाहर की ओर चला गया और तेज कदमों से वहां से गायब हो गया।
पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) रवि डी.चिन्नण्णनवर ने मंगलवार को बताया कि मैजेस्टिक मेट्रो स्टेशन के अंदर और बाहर लगे सभी सीसीटीवी के फुटेजों को खंगाला जा रहा है। संदिग्ध व्यक्ति का पता लगाने का प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि अज्ञात यात्री के संदिग्ध व्यवहार के कारण मेट्रो सुरक्षाकर्मियों ने चिंता जताई है। इसलिए पुलिस ने अपने स्तर से जांच प्रक्रिया शुरू की है और एहतियात बरते जा रहे हैं।
बीएमआरसीएल के परिचालन एवं रखरखाव के कार्यकारी निदेशक एएस शंकर ने भी मैजेस्टिक मेट्रो स्टेशन पर संदिग्ध यात्री के घटनाक्रम की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा एजेंसियां जांच कर रही हैं और इस समय इसके अतिरिक्त शेष कुछ भी साझा नहीं किया जा सकता है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार मंगलवार देर शाम तक इस संबंध में मेट्रो प्रशासन की ओर कोई आधिकारिक शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है। इस बीच, मीडिया के एक वर्ग में ऐसी खबरें भी आई कि मेट्रो स्टेशन के एक हाउसकीपिंग स्टॉफ से एक यात्री ने संपर्क किया था और उसे कोई सामान अगर ले जाने को कहा था, जिस हाउसकीपिंग स्टॉफ ने मना कर दिया था। सुरक्षा एजेंसियां इस मामले की भी जांच कर रही है। वहीं सुरक्षाबलों का यह भी मानना है कि मेट्रो में शराब लेकर सफर करने पर प्रतिबंध है। इसलिए ऐसी संभावना है कि जिस यात्री ने संदिग्ध व्यवहार किया उसकी जेब में शराब हो और या फिर कोई ऐसा की सामान हो जिसके बर्बाद होने या खोने का खतरा देखकर यात्री वहां से लौट गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो