scriptवोट डालने से पहले मतपेटी की पूजा करने की जिद पर अड़ा मतदाता | peaceful voting in local body elections in karnataka | Patrika News

वोट डालने से पहले मतपेटी की पूजा करने की जिद पर अड़ा मतदाता

locationबैंगलोरPublished: Nov 13, 2019 01:24:02 am

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

दो नगर निगम सहित 14 शहरी निकायों में शांतिपूर्ण रहा मतदान

local body elections

वोट डालने से पहले मतपेटी की पूजा करने की जिद पर अड़ा मतदाता

बेंगलूरु. दावणगेरे व मेंगलूरु नगर निगम सहित 14 शहरी निकायों के लिए मंगलवार को मतदान हुआ। छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा। मतदान के दौरान कई रोचक बातें भी सामने आईं। एक मतदाता की मांग से मतदानकर्मियों का दल भी पशोपेश में पड़ गया। सभी क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध रहे और शिक्षण संस्थानों में अवकाश रहा।
शहरी निकायों के मतदान केन्द्रों पर सुबह से मतदाताओं की लंबी कतारें लगी रहीं। मेंगलूरु नगर निगम के 6 0 वार्डों में सुबह से ही तेजी से मतदान हुआ। भाजपा के वर्चस्व वाले मेंगलूरु नगर निगम में कांग्रेस व भाजपा के बीच सीधी टक्कर है, यहां 180 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने लेडीहिल के पास मतदान केंद्र में मतदान किया।दावणगेरे नगर निगम के 45 वार्ड के लिए कांगे्रस के 44 और भाजपा के 45, जद-एस के 43 सहित 208 उम्मीदवार मैदान में थे।
मतदान का बहिष्कार

इस बीच, दावणगेरे के वार्ड 45 के करूर लेआउट के मतदाताओं ने नगर निगम पर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए मतदान के बहिष्कार का ऐलान किया। जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी व नगर निगम के आयुक्त ने वहां पर पहुंचकर लोगों को समझाया, इसके बाद मतदान हुआ। वार्ड 39 के तरलबालू लेआउट के मागनूर बसप्पा स्कूल स्थित मतदान केन्द्र पर मतदाताओं को कांग्रेस कार्यकर्ताओं से हाथ के निशान वाली स्लिप देने का आरोप लगाकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध दर्ज करवाया।
रामनगर जिल के मागड़ी व कनकपुरा में भी मतदान का प्रतिशत अच्छा रहा। मागड़ी के होसपेटे स्कूल के एक मतदान केन्द्र पर मतदान शुरू होने से पहले एक व्यक्ति पूजा सामग्री लेकर पहुंचा और मतपेटी की पूजा करने के बाद ही मतदान शुरू करने की जिद की। इसे लेकर कुछ समय तक विवाद पैदा हो गया और मतदान कर्मियों को उसे वापस भेजने में भारी मशक्कत करनी पड़ी।
कोलार, केजीएफ, मुलबागल, गौरीबिदनूर, चिंतामणि, शिवमोग्गा जिले के जोग कार्गल, बिरूर, कुंदगोल, बल्लारी जिले के कंपल्ली व कुड़लगी कस्बा पंचायतों के लिए भी तेजी से मतदान हुआ। मतगणना 14 नवम्बर को होगी और उसी दिन शाम तक चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो