script

ओलंपिक में सही समय पर प्रदर्शन में सुधार जरूरी

locationबैंगलोरPublished: Oct 27, 2020 11:05:07 pm

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

भारतीय महिला हॉकी टीम की फॉरवर्ड नवजोत कौर को बेहतर फॉर्म में लौटने का विश्वास

ओलंपिक में सही समय पर प्रदर्शन में सुधार जरूरी

ओलंपिक में सही समय पर प्रदर्शन में सुधार जरूरी

बेंगलूरु. भारतीय महिला हॉकी टीम की फॉरवर्ड नवजोत कौर का मानना है कि अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिहाज से सही समय पर प्रदर्शन में सुधार आना काफी अहम है।

भारतीय टीम के लिए 170 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली कौर ने कहा कि केवल खिलाडिय़ों का पूरी तरह से फॉर्म में लौटना पर्याप्त नहीं होगा बल्कि टीम को भी अपने पूरे फॉर्म में लौटना होगा। कौर ने कहा कि टीम दिन-प्रतिदिन सुधार कर रही है जो कि हमारे लिए एक अच्छा संकेत है। हम धीरे-धीरे वापस अपनी लय में लौट रहे हैं। हालांकि सही समय पर शीर्ष पर पहुंचना हमारे लिए महत्वपूर्ण है।’

उन्होंने कहा कि ओलंपिक में अपनी पूरी क्षमता से खेलने के लिए हमें सही समय पर पूरी तरह फॉर्म हासिल करना होगा। हम हॉकी इंडिया और साई के आभारी हैं, जिन्होंने हमारे लिए नेशनल कैंप की व्यवस्था की ताकि टोक्यो में बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए हमें पर्याप्त समय मिल सके। अगले कुछ महीनों में अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों के बारे में पूछे जाने पर, कौर ने कहा कि वह भविष्य में टीम की जीत में बहुत बड़ा योगदान देना चाहती हैं और इसलिए अपने खेल के कुछ पहलुओं पर सुधार करना चाहती हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है मैं भारतीय टीम के लिए बेहतर कर सकती हूं और इसलिए मैंने लॉकडाउन अवधि के दौरान अपने खेल के बहुत सारे फुटेज देखे। मैंने उन पहलुओं को समझ लिया है जिन पर मुझे काम करने की जरूरत है और मैं उस फॉर्म में पहुंचने के बाद उन पर काम करना शुरू कर दूंगी, जिस फॉर्म में मैं लॉकडाउन से पहले थी। मैं भविष्य में टीम की जीत में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं और उम्मीद है कि मैं टोक्यो ओलंपिक में ज्यादा बेहतर खिलाड़ी बन सकूंगी।’

कौर ने कहा कि कोच और वरिष्ठ खिलाडिय़ों ने ओलंपिक के लिए एक स्पष्ट योजना बनाई है और टीम इस समय टोक्यो में शानदार परिणाम के लिए ट्रैक पर है। उन्होंने कहा कि ओलंपिक की योजना सबके लिए बहुत स्पष्ट है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी भूमिका के बारे में स्पष्ट हैं। हर कोई दिन-ब-दिन आत्मविश्वास हासिल कर रहा है और टीम के कार्यक्रम में प्रदर्शन करने के लिए बहुत दृढ़ है।

25 वर्षीय कौर ने कहा कि कोच और वरिष्ठ खिलाडिय़ों ने एक अच्छी रणनीति तैयार की है और हम इस समय इसे अच्छी तरह से निभा रहे हैं। यह बहुत अच्छा है कि हमारे पास अभी भी अपने पूर्ण रूप में वापस जाने के लिए बहुत समय है इसलिए हम इसे धीमी गति से ले रहे हैं। हालांकि, हम निश्चित रूप से सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो