तपती गर्मी से परेशान जनता व मवेशी

तपती गर्मी से परेशान जनता व मवेशी

Shankar Sharma | Publish: May, 24 2019 12:35:51 AM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

गर्मियों का मौसम और 15 दिन बाकी है परन्तु यादगीर जिले के शाहपुर में तपती गर्मी से घबराए लोग सडक़ों पर नहीं उतकर घरों में ही रहने को मजबूर हैं, तो कुछ लोग पेड़ों की छांव का सहारा लेते नजर आ रहे हैं।

हुब्बल्ली. गर्मियों का मौसम और 15 दिन बाकी है परन्तु यादगीर जिले के शाहपुर में तपती गर्मी से घबराए लोग सडक़ों पर नहीं उतकर घरों में ही रहने को मजबूर हैं, तो कुछ लोग पेड़ों की छांव का सहारा लेते नजर आ रहे हैं। शाहपुर के कुछ वातानुकूलित होटलों में लोग शीतल पेय पीकर समय गुजार रहे हैं, तो कुछ जगहों पर नारियल पानी, आइसक्रीम व्यापार जोरों से चल रहा है।

दिन गुजरते ही गर्मी की तपीश बढ़ रही है। गर्मी की तपीश से लोग परेशान हो गए हैं। हमेशा भीड़भाड़ भरी रहने वाली शहर की सडक़ें तपती गर्मी के कारण सूनी पड़ी हैं। लोग गर्मी से घबराकर घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं।


मवेशियों को परेशानी
किसानों का कहना है कि चारा पानी नहीं होने से मवेशियों को परेशानी हो रही है। वनों में मवेशियों को चारा नहीं मिल रहा है। प्यास बुझाने के लिए पानी भी नहीं मिल रहा है। इस बीच गर्मी की तपीश से मवेशी हलकान हो रहे हैं। पशु पालन विभाग को चारा तथा आहार के लिए शहर में घूमने वाले मवेशियों की रक्षा के लिए आगे आना चाहिए।

छांव की व्यवस्था करें
&विजयपुर की तर्ज पर शाहपुर शहर की प्रमुख सडक़ तथा सब्जी मंडी समेत प्रमुख सर्कलों पर हरी छत के साथ सही तौर पर टेंट लगाने के जरिए जनता को धूप से राहत दिलाने की व्यवस्था उपलब्ध करने की मांग को लेकर नगर परिषद आयुक्त को ज्ञापन सौंपा गया है।

आयुक्त से मांग की है कि कलबुर्गी, यादगिर जिले के शाहपुर तथा सुरपुर शहरों में जनता थोड़ा राहत पा सके इसके लिए सडक़ किनारे छांव के परदे लगाने का कार्य करने के साथ जनता को सुविधा उपलब्ध करनी चाहिए। कर्नाटक में ही गर्म इलाके के तौर पर जाने जाने वाले हैदराबाद कर्नाटक में फिलहाल 42 डिग्री सेलसियस तापमान है। इसके चलते विजयपुर की तर्ज पर छांव की व्यवस्था करने की जरूरत है। गुरु कामा, भाजपा नेता, शाहपुर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned